Breaking News

गाजीपुर:भाई के जिले मे बंटने लगा शिक्षा चिकित्सा और लिकर किंग का चारा

 

ब्यूरो रिपोर्ट राकेश पाण्डेय IBN NEWS गाजीपुर

प्रधानी के साथ वीडीसी व जिला पंचायत सदस्यो के चुनाव की घोषणा होने के बाद जिले के राजनीति गणितज्ञ जिले के प्रथम नागरिक की कुर्सी के साथ सभी ब्लाकों की ब्लाक प्रमुख की कुर्सियो पर अपने दल समूह के लोगो को विराजमान करने के लिए ताना बाना बुनने मे लग गये है. माना जा रहा है कि इस बार इन कुर्सियो के दावेदार करोडो का वारा न्यारा करने की पूरी तैयारी कर चुके है.

प्रथम नागरिक की कुर्सी के लिए पूर्व सांसद की पत्नी भी बेकरार

जिले की सैदपुर तहसील क्षेत्र के जिला पंचायत सीटो के सहारे जिला पंचायत अध्यक्ष तक पहुचे सपा नेता पूर्व सांसद राधे मोहन ने इस बार फिर जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर अधिकार जमाने के लिए कमर कस चुके है. चर्चा है कि उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य का पर्चा भरेगी.

लिकर किग की बहु ने खोला मोर्चा पति बसपाई जेठ भाजपा के तारनहार

दूसरी तरफ लिकर किग के नाम से जाने जाने वाले शिवशंकर सिह के पुत्र व बसपा के जिला पंचायत सदस्य रह चुके चंचल सिह की पत्नी को मैदान मे उतारने की तैयारी है चुनाव की कमान चंचल के बडे भाई व भाजपा नेता डा मुकेश सिह ने संभाल लिया है. हालांकि लंबे समय भाजपा की सेवा करने वाले डा मुकेश कभी पार्टी मे खास पहचान नही बना पाये. लेकिन इस बार उनके चचेरे बहनोई व मौजूदा विधानपरिषद सदस्य विशाल सिह से लोगो को काफी उम्मीद है.

डा कैलाश की वहू ब्लाक प्रमुख की दौड मे शुमार

इसी परिवार के पूर्व विधानपरिषद सदस्य डा कैलाश की पुत्रवधु भी सैदपुर की ब्लाक प्रमुख सीट के लिए बीडीसी की उम्मीदवार के रूप मे सामने आने को तैयार है. इन परिवारो के इस चुनाव मे अपनी उपस्थित दर्ज करा कर चुनाव को रोचक बना दिया है.

मृदुभाषी डा विजय यादव ने संभाला है मोर्चा विकास पुरुष का है आशिर्वाद

इसी तरह शिक्षा संस्थानो के बाद चिकित्सा के क्षेत्र मे अपनी पहचान बना चुके भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारी डा विजय यादव ने भी सैदपुर सादात व मनिहारी ब्लाकों के प्रमुख की सीटो सहित जिला पंचायत सदस्य व अध्यक्ष की कुर्सी के लिए तांना बाना बुनना शुरू कर दिया है. ज्ञात हो कि विजय फूलचंद यादव के शिष्य व रिस्तेदार है. जो तीन दशक से जिले का मिनी चंबल कहा जाने वाले सैदपुर इलाके के यादव व ठाकुर संघर्ष अपने विवेक व शराफत से महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे है. और फूलचंद के पुत्र मौजूदा समय मे जिला पंचायत सदस्य है. यह परिवार इस चुनाव के दौरान जिले व ब्लाकों की राजनीति मे पैठ मजबूत करने के लिए कमर कस चुका है.

योगी के करीबी चंचल तो मनोज सिन्हा समर्थक है फूलचंद का परिवार

कुल मिलाकर देखा जाये तो इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए विकास पुरुष व जम्मू के एल जी मनोज सिन्हा व विधानपरिषद सदस्य विशाल सिह चंचल की टीम आमने सामने आ सकती है.

सांसद अफजाल व सपाई दिग्गज ओमप्रकाश के समर्थक भी कमर कस कर तैयार

हालांकि जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर लंबे समय से सपा का कब्जा रहा है. सीट सामान्य हो जाने के बाद जिले के समाजवादी नेता ओमप्रकाश सिह के साथ बसपा सांसद अफजाल अंसारी भी लगातार अपने प्रत्यासियो व विभिन्न इलाको का लगातार चक्रमण कर रहे है.

पूर्व अध्यक्ष आशा यादव व पचरत्नी का जनसंपर्क शुरू लग गयी होर्डिंगे

हालांकि इस चुनाव मे मौजूदा अध्यक्ष आशा यादव, पूर्व अध्यक्ष पचरत्नी देबी सहित दो दर्जन दिग्गज अपने इलाको मे उपस्थिति दर्ज कराने लगे है. गावो मे जन संपर्क का दौर तेज हो गया है. भावी प्रत्याशी नामांकन के पूर्व ही अपना माहौल बनाने का काम तेज कर चुके है. गाँव सहित चट्टियो ब्लाक मुख्यालयों पर होर्डिंगों वैनरो से विजली के खंभो पर प्रचार का काम तेज होता जा रहा है.

मोख्तार की नामौजूदगी से चुनाव और रोचक होने के आसार

कुल मिलाकर पिछले दो दशक से असारी परिवार के आशीर्वाद से ही इस कुर्सी पर बैठने की परंपरा पर विराम लग गया है मोख्तार अंसारी के जिले मे इस बार जिला पंचायत की कुर्सी के लिए शराब शिक्षा व चिकित्सा माफियाओं का चारा बंटने लगा है. विधायक पंजाब की जेल मे है और सूबे की सरकार यूपी लाने के लिए हर प्रयास कर रही है. लेकिन बात बनती नही दिखाती. जिसके चलते दावेदारों की भीड बढती जा रही है.

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरिजन बस्ती की जमीन को भूमाफिया ने जबरन किया कब्ज़ा

  रिपोर्ट रमेश चन्द्र त्रिपाठी   गोरखपुर। सहजनवां तहसील अंतर्गत गीडा थाने में ग्राम बोक्टा …

Leave a Reply

Your email address will not be published.