वोटर लिस्ट में नाम ना होने से ग्रामीणों में दिख जनआक्रोश

 

ब्यूरो रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर

कई सरकारी योजनाओं से ग्रामीणों को रखा गया वंचित

मिर्ज़ापुर।विंध्याचल छानबे विकास खंड घमहापुर केवटान बस्ती के ग्रामीणों ने पंचायत भवन शनिवार की दोपहर एक बजे जुटे आरोप है कि वोटर लिस्ट में नाम गायब होने पर हुए नाराज ग्रामीणों ने पंचायत भवन में पहुंचकर किया धरना प्रदर्शन ।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि 2 माह पहले उप जिलाधिकारी के आदेश पर तीन लेखपाल की टीम लगाई गयी थी।

जिसका भौतिक सत्यापन कराया गया, जिसकी सूची उप जिलाधिकारी के उपलब्ध कराई गई जो कि एक भी अंकित नाम वोटर लिस्ट में दर्ज नहीं किया गया । लेखपालों ने पुरी सूची तैयार किया गया जिसमें 331 नाम पुनः मतदान सूची में शामिल करना था । बताया गया कि पिछले पंचायत चुनाव में 2642 मतदाता सूची में नाम अंकित था । गांव की महिलाएं पुरुष जो 18 साल होने पर मतदान सूची में नाम दर्ज कराने के लिए सत्यापन कराया गया जिसकी संख्या पहुंची 28 सौ ।

नए मतदाता सूची में नाम अंकित के लिए 331 नाम किए गए थे जो मतदाता सूची में नाम दर्ज नहीं है, ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि अधिकारियों की मिलीभगत से वोटर सूची में नाम ना होने से सड़क, पेयजल,राशन
कार्ड,प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान कार्ड अन्य पेंशन योजनाओं समेत ग्रामीणों को सरकारी कई मूलभूत सुविधाओं से 5 वर्ष वंचित रखा गया।इस दौरान घमहापुर ग्रामीण बस्तियों की सैकड़ों महिलाएं पुरुषों पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करने वाले मुख्य रूप से महेंद्र कुमार , केवला प्रसाद बिंद, विक्की कुमार ,भरत, संतोष कुमार, सुशीला देवी, रागनी, बाला, उषा, रिंकू, मधु, निर्मला, कविता, मंजू संजू सावित्री, चमेला, अंशू प्रजापति बबलू , संतोष, आदि सहित कई अन्य महिलाओं एवं पुरूष शामिल रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.