Breaking News

सैनिकों अर्धसैनिकों की स्कीम रद्द करने पर रोष:सतिंदर दुग्गल

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा हाउसिंग बोर्ड द्वारा सैनिकों व अर्धसैनिकों के लिए 2014 में प्रारम्भ की गई स्कीम को पिछले सप्ताह 9 साल बाद रद्द करने पर फ़रीदाबाद व पलवल के सैनिकों व अर्धसैनिकों में रोष है। सतिंदर दुग्गल,पूर्व सैनिक,विंग कमांडर ने बताया की इसे रद्द कर जमा की गई राशि पर सिर्फ़ बचत खाते पर लागू 4 प्रतिशत से 4.5 प्रतिशत तक ब्याज के साथ देने के फैसले को दोहरे दंड के समान बताया जिसका अधिकतर सैनिकों अर्धसैनिकों ने विरोध जताया है।

उन्होंने बताया की पूरे हरियाणा में लगभग 2618 सैनिक व अर्धसैनिक अभी तक इस डिफेंस स्कीम में अलॉटमेंट के लिए डटे हुए है और उन्होंने ब्याज सहित रिफंड की सहमति अभी भी नहीं दी है। सरकार के इस विभाग द्वारा प्राइवेट बिल्डर्स के लिए अलग मापदंड और सरकारी विभाग द्वारा अलग मापदंड अपनाने पर चिंता जतायी है. सतिंदर दुग्गल ने कुछ लोगों द्वारा सरकार व राजनेताओं को गुमराह करने का आरोप लगाया ताकि प्राइवेट बिल्डर्स को फ़ायदा पहुंचाया जा सके। उन्होंने बताया की वे इस मामले को सरकार के समक्ष उठायेंगे व हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा सैनिकों व अर्धसैनिकों के लिए अलॉटमेंटस में 10 प्रतिशत आरक्षण निरस्त किए जाने को भी बहाल करने का भी अनुरोध करेंगे।

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने सह-आयोजक के रूप में पहली बार में न्यूरोसर्जन एसोसिएशन की 8वीं वार्षिक कांफ्रेंस का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:मैरिंगो एशिया हॉस्पिटल्स ने 26 से 28 अप्रैल 2024 …