Breaking News

डीडीयूजीयू की प्रवेश परीक्षाओं का समापन

 

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में चल रही परास्नातक प्रवेश परीक्षाओं का समापन मंगलवार को हुआ। दोनों पालियों में आयोजित परीक्षा के लिए 184 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। 149 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 35 अनुपस्थित रहे।
प्रवेश परीक्षा के सफल आयोजन पर कुलपति प्रो राजेश सिंह ने स्नातक प्रवेश के कोऑर्डिनेटर प्रो विनय सिंह, परास्नातक के को ऑर्डिनेटर प्रो उदय सिंह समेत विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों, अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है।
आखिरी दिन सुबह 9-11 बजे की पॉली में एमए विजुएल आर्ट/डिप्लोमा इन पेंंिटंग एंड फोटोग्राफी/सर्टिफिकेट इन ग्राफिक डिजाइन/सर्टिफिकेट इन इल्लसट्रेशन/सर्टिफिकेट प्रोग्राम इन फोटोग्राफी की प्रवेश परीक्षा में 84 अभ्यर्थी शामिल हुए। 11 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा के लिए 95 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। दोपहर की पाली में 2-4 बजे तक एमए फिलोसफी/ एमए योगा/पीजी डिप्लोमा इन योगा/योगा सर्टिफिकेट कोर्स ऑन हेल्थ/ सर्टिफिकेट कोर्स इन योगा/ सरल योगा/ सर्टिफिकेट कोर्स इन नाथ पंथ की प्रवेश परीक्षा में 65 अभ्यर्थी शामिल हुए। 89 अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया था। 24 अनुपस्थित रहे। बता दें कि स्नातक, परास्नातक के साथ स्पेशल कोर्स के लिए 26 अगस्त से प्रवेश परीक्षाओं का आयोजन शुरू हुआ था। स्नातक की प्रवेश परीक्षा का समापन 10 सितंबर तो परास्नातक की प्रवेश परीक्षा 14 सितंबर को समाप्त हुई है।

स्नातक के चार विषयों का घोषित हो चुका है परिणाम
विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित स्नातक के बीए, बीएससी मैथ, बीएससी बॉयो और बीकॉम की प्रवेश परीक्षाओं का परिणाम घोषित किया जा चुका है। जल्द ही काउंसिलिंग का कार्यक्रम विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी किया जाएगा। अभ्यर्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट का अवलोकन करते रहें।

About IBN NEWS MAHARAJGANJ

Check Also

फर्जी मुकदमे के खिलाफ आज कांग्रेसियों द्वारा दिया गया ज्ञापन

  रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी फ़िरोज़ाबाद आज जिला कांग्रेस और शहर कांग्रेस कमेटी फिरोजाबाद द्वारा संयुक्त रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *