Breaking News

आर डी फाउंडेशन द्वारा एम केयर एकेडमी का शुभारंभ

 

जीनगर समाज की महिलाओं के द्वारा भीनमाल की जूतियों पर की गई कसीदाकारी को रूमा देवी ने सराहा

भीनमाल की जूतियों की पहचान विदेशो तक होगी व बिकेगी तो आप भी आर्थिक रूप से मजबूत होंगे – रूमा देवी

भीनमाल – आर डी फाउंडेशन द्वारा एम केयर एकेडमी का शुभारंभ राजस्थान ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान बाड़मेर के अध्यक्ष रूमा देवी के मुख्य आतिथ्य व आर डी फाउंडेशन के एम डी चेतन सिंह राठौड़ की अध्यक्षता व एम केयर के डायरेक्टर अमित शर्मा व राजस्थान ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान के सचिव विक्रम सिंह चौधरी की उपस्तिथि में शुभारंभ हुआ ।
राजस्थान ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान के अध्यक्ष रूमा देवी ने कहा की आर डी फाउंडेशन का प्रयास सराहनीय है जो जरूरतमंदो को निशुल्क मोबाइल रिपेयर प्रशिक्षण देकर उन्हें स्वावलंबी बनाएगी। रूमा देवी ने आर डी फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में एक वर्ष से मोबाइल हैल्थ वैन द्वारा चालीस हजार से अधिक मरीजों का इलाज करने पर प्रशंसा व्यक्त की।


आर डी फाउंडेशन के एम डी चेतन सिंह राठौड़ ने कहा की हमारा सौभाग्य है कि हमे सेवा करने का अवसर मिला । उन्होंने कहा की एम केयर में प्रशिक्षण प्राप्त विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर प्राप्त करने का प्रयास रहेगा । उन्होंने विद्यार्थियों को सकारात्मक सोच के साथ व मनोयोग व लगन से कार्य कर आगे बढ़ने की बात कही। उन्होंने कहा की हमे सफल लोगो की जीवनी के साथ , असफल लोगो की जीवनी भी पढ़नी चाहिए जिससे हम हमारे जीवन में , व्यापार में कोई गलती नही कर सके ।
एम केयर के डायरेक्टर अमित शर्मा ने कहा की एम केयर एकेडमी में मोबाइल रिपेयर के साथ साथ आर डी फाउंडेशन द्वारा विद्यार्थियों को पर्सनेलिटी डेवलपमेंट व अंग्रेजी भाषा का ज्ञान भी करवाया जाएगा।


राजस्थान ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान के सचिव विक्रम सिंह ने बाड़मेर में राजस्थान ग्रामीण विकास एवं चेतना संस्थान में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही महिलाओं को आर डी फाउंडेशन द्वारा तीस स्मार्ट फोन प्रदान करने पर आभार जताया। डॉ दिनेश ने मोबाइल हैल्थ वैन द्वारा विभिन्न बीमारियों के किए इलाज के बारे में जानकारी दी ।
आर डी फाउंडेशन के मैनेजर गजेंद्र सिंह कारोला ने मोबइल रिपेरिग क्लास के बारे में जानकारी दी तथा फाउंडेशन के अन्य कार्य मोबाइल हैल्थ वैन की विस्तृत में बताया तथा सभी का धन्यवाद व्यक्त किया व
मंच संचालन मीठालाल जांगिड़ ने किया।
इस अवसर पर गजेंद्र सिंह शांतिनाथ टेक्नोलॉजी, भोपाल सिंह सेवड़ी, गोविंद सिंह , गरिश्मा कंवर सहित कई लोग मौजूद थे।

जीनगर समाज की महिलाओं के द्वारा भीनमाल की जूतियों पर की गई कसीदाकारी को सराहा :-

जनजीवन जीवनराम कॉलोनी में जीनगर न्याति नोहरे में जीनगर समाज की महिलाओं के द्वारा भीनमाल की जूतियों पर की गई कसीदाकारी को रूमा देवी ने सराहा । उन्होंने महिलाओं को कहा की नई नई डिजाइन तैयार कर इस कसीदा कारी को जूतियों के साथ साथ बैल्ट , कपड़ो , आदि पर करने की बात कही । उन्होंने कहा की आपका हुनर अच्छा है लेकिन इसकी पहचान विदेशी तक होगी व बिकेगी तो आप भी आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। विक्रम सिंह ने कहा की जल्दी ही आर डी फाउंडेशन के सहयोग से भीनमाल में भी कसीदा कारी का प्रशिक्षण आयोजित किया जाएगा जिससे यहां की महिलाएं भी स्वरोजकर प्राप्त कर मजबूत बने।
कार्यक्रम में चेतन सिंह राठौड़, गजेंद्र सिंह करोला, मीठालाल जांगिड , गजेंद्र सिंह शांतिनाथ टेक्नोलॉजी ने भी संबोधित किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

फर्जी मुकदमे के खिलाफ आज कांग्रेसियों द्वारा दिया गया ज्ञापन

  रिपोर्ट-सिद्धार्थ तिवारी फ़िरोज़ाबाद आज जिला कांग्रेस और शहर कांग्रेस कमेटी फिरोजाबाद द्वारा संयुक्त रुप …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *