Breaking News

शिक्षा मंत्री ने 7 विद्यार्थी को बेहतरीन बोर्ड रिजल्ट लाने पर किया सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:ग्रेटर फरीदाबाद स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के सात विद्यार्थियों को सहोदया उत्कृष्ट पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

यह सम्मान विद्यार्थियों को 10वीं व 12 वीं कक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने पर किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन ग्रेटर फरीदाबाद स्थित शिव नाडर स्कूल में सहोदया फरीदाबाद चैप्टर के सहयोग से आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रुप हरियाणा शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा एवं वशिष्ठ अतिथि के रुप में तिगांव विधायक राजेश नागर के अलावा गणमान्य लोग उपस्थित रहें।

विद्यार्थियों,अभिभावकों एवं अध्यापकों को संबोधित करते हुए सीमा त्रिरखा ने कहा कि विद्यार्थियों को अपना उद्देश्य बनाकर सकारत्मक तरीके से मेहनत करते हुए आगे बढऩा चाहिए। विद्यार्थी जीवन कच्ची मिट्टी के समान होता है,लेकिन गुरू उस मिट्टी को तरासते हुए एक ऐसी आकृति बनाता है जो समाज के लिए उदाहरण बन जाती है।

कई बार तो बच्चें का बेहतर प्रदर्शन अन्य बच्चों के लिए प्ररेणा बन जाता है। वहीं तिगांव विद्यायक राजेश नागर ने कहा कि अगर विद्यार्थी बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उसमें अभिभावक और अध्यापकों की मेहनत भी होती है। इसी क्रम में विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक दीपक यादव ने विद्यार्थीं,अभिभावक और कक्षा अध्यापकों का हौसल्ला-हफजाई करते हुए कहा कि जिस कक्षा में विद्यार्थी बेहतर अंक लाते है उसमें अध्यापक और अभिभावक की प्रमुख भूमिका होती है। जिसके लिए वे विद्यार्थियों के साथ-साथ अध्यापक और अभिभावकों का भी आभार व्यक्त करतेे है जिन्होंने बच्चों को यहां तक पहुुंचाने में मदद की।

यादव वे कहा उसके विद्यालय में छात्राओं को प्रोत्साहित करने के लिए निशुल्क दाखिला,स्कॉलरशीप और विद्यार्थियों को समय-समय पर लाभाविन्त किया जाता है।
सम्मानित किए जाने वाले विद्यार्थियों में कक्षा 12वीं से विषयवार विधिसा ह्यूमेनिटिज, नेहा कार्मस,मुस्कान मेडिकल तो प्रभास नॉन मंडिकल तो 10 वीं कक्षा से यशीका सेक्टर दो,जीया व पार्थ को पुरस्कार दिया गया।
इस अवसर पर विद्यार्थियों के साथ विद्यालय की निदेशक सुनीता यादव,सेक्टर दो स्कूल से प्रिंसिपल ज्योति चौधरी,घरौड़ा विद्यालय से रेखा मलिक,सीनियर कोडिनेटर पूजा शर्मा की गरिमामयीं उपस्थित रहीं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सिद्धदाता आश्रम में दूसरे दिन भी गुरु पूर्णिमा मनाने पहुंचे हजारों भक्त

  फरीदाबाद:सूरजकुंड रोड स्थित श्री सिद्धदाता आश्रम में श्री गुरु पूर्णिमा का पर्व दूसरे दिन …