Breaking News

नक्सलियों के भारत बंद के दौरान सुरक्षा बलों और पुलिस को उस वक्त सफलता हाथ लगी

 

रिपोर्ट तेकनारायण यादव IBN NEWS जमुई बिहार

जमुई:चकाई के चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के पुलिस एवं सुरक्षा बलों की संयुक्त करवाई नक्सलियों के भारत बंद के दौरान सुरक्षा बलों और पुलिस को उस वक्त सफलता हाथ लगी जब पुलिस ने प्रोफेसर हत्याकांड में शामिल एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है गिरफ्तार नक्सली फिलहाल पारा टीचर के रूप में कार्यरत है।

गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए जमुई के एसपी अभियान सुधांशु कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि प्रोफेसर सुखदेव साव एवं व्यवसाई विष्णु देव साहू हत्याकांड में शामिल नक्सली नकुल यादव उर्फ इंद्रदेव यादव पिता स्वर्गीय श्याम यादव अपने घर विशुद्ध में है कभी पुलिस और सीआरपीएफ के सहयोग से उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार नक्सली नकुल यादव पूर्व में हार्डकोर नक्सली नेता चिराग राकेश दस्ते में काम करता था वर्ष 2008 29 जनवरी को नक्सली दस्ते के साथ मिलकर नकुल यादव ने बांदा बाजार निवासी प्रोफेसर सुखदेव शाह एवं व्यवसाय विष्णु देव शाह की घर से खींच कर गला रेत कर हत्या कर दी थी जिसके बाद उस पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गई थी तब से वह पुलिस से बच रहा था। नाखून पर चंद्र मंडी थाना में एक मामला दर्ज है। तब प्रोफेसर सुखदेव साहू भाजपा के सक्रिय नेताओं में शुमार थे उनकी हत्या से उस वक्त सनसनी मच गई थी। वह दिवंगत भाजपा विधायक फाल्गुनी प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते थे। बाद में नकुल यादव ने वर्ष 2013 में दोनों पति पत्नी नियोजित शिक्षक के रूप में नियोजित हो गए

वहशी नकुल यादव फिलहाल यशोदा विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं जबकि उनकी पत्नी सिजुआ विद्यालय में शिक्षिका के पद पर कार्यरत है गिरफ्तार नक्सली से पुलिस सघन पूछताछ कर रही है इस गिरफ्तारी अभियान में सीआरपीएफ 215 बटालियन के कमांडेंट योगेंद्र कुमार मोरया चकाई सीआरपीएफ 215 अवर निरीक्षक सोमरा मुंडा नंदकिशोर शर्मा चंद्रमंडी थाना अध्यक्ष बृजभूषण सिंह शामिल थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लखनऊ:- मुफ्त राशन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला

ब्रेकिंग न्यूज़ लखनऊ लखनऊ: मुफ्त राशन पर योगी सरकार का बड़ा फैसला दिसंबर से दुगना …