Breaking News

“करो योग,रहो निरोग”केवल एक नारा नहीं,एक स्वस्थ और समृद्ध जीवन का मार्गदर्शन भी है:विधायक राजेश नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:करो योग,रहो निरोग” केवल एक नारा नहीं है,बल्कि एक स्वस्थ और समृद्ध जीवन का मार्गदर्शन भी है। योग को अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाकर,आप सम्पूर्ण स्वास्थ्य प्राप्त कर सकते हैं। तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर आज तिगांव अनाज मंडी में 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस‘‘के बेहतर क्रियान्वयन के लिए आयोजित योग मैराथन के शुभारंभ पर लोगों को संबोधित कर कह रहे थे।

इस अवसर पर विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाने की पहल की थी। जो कि आज पूरी दुनिया में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। अमेरिका के लोगों में योग को लेकर एक दीवानगी है।

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस विभिन्न देशों में उत्साह पूर्वक मनाया जाता है,और यह विश्व भर में योग के प्रति लोगों की जागरूकता और रुचि को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।नागर ने कहा कि योग से हमारा स्वास्थ्य अच्छा रहता है और अनेक प्रकार के रोग हमसे दूर ही रहते हैं। विधायक ने कहा कि आज अधिकांश रोग गलत खान पान रहन-सहन के कारण होते हैं लेकिन योग इसमें सुधार लाता है। इसलिए हम सभी को योग को अपनाकर एक स्वस्थ जीवन जीना चाहिए और एक स्वस्थ समाज की स्थापना करनी चाहिए। योग शारीरिक,मानसिक और आत्मिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।

योग के विभिन्न आसन,प्राणायाम (सांस लेने की तकनीक),और ध्यान विधियां शारीरिक तंदुरुस्ती,मानसिक शांति और आंतरिक शुद्धि को बढ़ावा देते हैं। इस अवसर पर एसडीएम बड़खल हरिराम,नायब तहसीलदार उमेश,सरपंच विक्रम प्रताप,सरपंच वेद प्रकाश,आयुष विभाग से डॉ.नेहा सचदेवा,डॉ.शिव दत्त कौशिक सहित अन्य कई ग्रामवासी और विद्यार्थीगण मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मोदी के विकास रुपी विजन पर जनता ने लगाई जीत की मोहर:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीत की …