Breaking News

जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार ने कलेक्ट्रेट सभागार में की  स्थानीय निकायों व डूडा की समीक्षा बैठक

Ibn24×7news
जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार द्वारा स्थानीय निकायों व डूडा की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में की गयी जिसमे उन्होंने ने सभी अधिशासी आधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि नयी नगर पंचायतें अपने लिए न्यूनतम 50 लाख और पुरानी नगर पंचायते न्यूनतम 1 करोड़ राजस्व प्राप्ति का लक्ष्य रखते हुए, राजस्व प्राप्ति की कार्ययोजना सोमवार तक प्रस्तुत करें।

जिलाधिकारी ने कहा प्रत्येक नगर पालिका/नगर पंचायत में वेंडिंग जोन, पार्किंग और बस/टैक्सी स्टैंड की व्यवस्था सुनिश्चित करें और इसके लिए स्थान चिन्हित कर तत्काल कार्यवाही करें।उन्होंने तालाबों के पुराने पट्टों के मामलों में वार्षिकी नहीं जमा करने वालों को नोटिस जारी कर पट्टे निरस्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी सुनिश्चित करें कि प्रत्येक तालाब का नीलामी हो और नीलामी के माध्यम से पट्टा अधिकतम 05 वर्षों के लिए ही जारी किया जाये। आनंदनगर नगर पंचायत में दुकानों द्वारा नगण्य किराए के भुगतान के बहाने नगर पंचायत की दुकानों पर काबिज दुकानदारों के विरुद्ध नोटिस जारी कर सख्त कार्यवाही का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि मा. मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार कोई भी रेहड़ी-पटरी व्यवसाय, पार्किंग व स्टैंड चिन्हित स्थानों से अन्यत्र नहीं संचालित होना चाहिये।

डूडा की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवासों के आवंटन में प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने पीओ डूडा को निर्देश दिया कि 10 जून तक आसरा आवासों लंबित मामलों का सत्यापन आवास आवंटित करवाएं। जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री आवास में सर्वेयर और जेई को प्रथम भुगतान से लंबित सभी मामलों की फाइल सीएलटीसी को उपलब्ध करवाने के संदर्भ में कड़े निर्देश दिये ताकि उनका प्रथम भुगतान किया जा सके।जिलाधिकारी ने पीएफएमएस पर लंबित मामलों की सूची सभी ईओ को उपलब्ध करवाने हेतु पीओ डूडा को निर्देशित किया। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को कैम्प लगवाकर सूची में आधार प्रमाणीकरण के लंबित मामलों को निस्तारित करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने आसरा आवास हेतु आवेदकों के शीघ्र सत्यापन हेतु टीम गठित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिन आसरा आवासों में लाभार्थी नहीं रह रहें उनका आवंटन निरस्त करने हेतु नियमानुसार कार्यवाही करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा, पीओ डूडा प्रदीप शुक्ला, जिला सूचना अधिकारी प्रभाकर मणि त्रिपाठी, सभी ईओ व अन्य संबंधित लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र छात्राओ को किया गया सम्मानित

  मीरजापुर। जय हिन्द विद्या मंदिर इंटर कालेज अहरौरा सर्वाधिक अंक हासिल कर जनपद स्थान …