Breaking News

भयंकर गर्मी के बावजूद कर्मचारियों ने सब डिवीजन ने ट्रांसफार्मर को किया चंद घंटों में सुचारू

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जहां गर्म लू के थपेड़ो और नौपता मौसम मार के चलते आम जीवन अस्त त्रस्त हो रहा है। वहीं दूसरी ओर 47 डिग्री के इस जिस्म को जला देने वाले गर्म तापमान में भी अपनी ड्यूटी का निर्वहन करते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम फरीदाबाद के लाइन मैन सिपाही डटे हुए हैं और बाधित बिजली की लाइनों को सुचारू रूप से चलाने के लिये संकल्पकृत हैं।

इस भयंकर गर्मी में बिजली खपत की डिमांड बढ़ने के चलते बार बार बिजली की लाइनों में फाल्ट पड़ना व ट्रांसफार्मरों का ट्रिप होना आदि सम्मिलित है। इसी का जीता जागता एक उदाहरण पिछले कई दिनों से बार ट्रिपिंग मार रहे बिजली के ट्रांसफार्मरों की पैट्रोलिंग की जाने आदि को लेकर बिजली निगम फरीदाबाद की तिलपत सब डिवीजन के ग्रामीण क्षेत्र के तहत में आने वाले ग्राम तिलपत में पंडित दयाचंद शर्मा वाले बाधित बिजली के ट्रांसफार्मर को मरम्मत करते हुए बिजली लाइनमैन कर्मीयों ने गर्म नौपता वाली गर्मी की भी परवाह ना कर ट्रांसफार्मर को चंद घंटों में मरम्मत कर के चालू करते हुए आमजन वासियों को राहत की सांसे दी।

इसके लिये तिलपत सब डिवीजन के एसडीओ जवाहर सिंह ने अपने इन कर्मचारी सिपाहियों की हौंसला अफजाई करते हुए सहायक लाइनमैन दीपक,सहायक लाइनमैन संजय कुमार, सहायक लाइनमैन सुन्दर सिंह, सहायक लाइनमैन कॄष्ण कुमार को सराहनीय व बेहतरीन कार्य के लिये शाबाशी दी।

और कहा कि सब डिवीजन तिलपत की ओर से मेरे किसी भी बिजली कर्मचारी को कोई तकलीफ नही होने दी जाएगी। इसके साथ साथ आमजन कॉलोनी वासियों से भी अपने क्षेत्रीय अधिनस्थ बिजली की व्यवस्था को सुचारू चलाने एवम बिजली निगम कर्मचारियों के साथ जनता से सहयोग करने की अपील भी की गयी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आधुनिक भारत के निर्माण में नेहरू जी ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका:बलजीत कौशिक

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की …