Breaking News

कल 25 अप्रैल से शुरू हो रही है पूरे प्रदेश में डी.एल.एड. की परीक्षा

 

ब्यूरो चीफ मुकेश मिश्र

जिले में डी.एल.एड की परीक्षा को लेकर तैयारियां हुई पूरी

अंबेडकर नगर – पूरे प्रदेश में कल 25 अप्रैल से शुरू हो रही है डी.एल.एड. की परीक्षा की तैयारियां जनपद अम्बेडकर नगर में पूरी कर ली गई है। डायट प्राचार्य मनोज कुमार गिरि ने बताया कि 25,26 और 27 अप्रैल को द्वितीय सेमेस्टर, 28,30 अप्रैल एवम 02 मई को तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं जनपद के दो केंद्रों कौमी इण्टर कॉलेज, टांडा और आदर्श जनता इण्टर कॉलेज, टांडा में तथा 04,05,06 मई को चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन उपर्युक्त दो केंद्रों के अतिरिक्त एस.बी. नेशनल इण्टर कॉलेज, बसखारी में किया जायेगा।परीक्षार्थियों को इस बार परीक्षा शुरू होने से 20 मिनट पहले कक्षा कक्ष में प्रवेश करना अनिवार्य होगा।

निर्धारित समय के बाद किसी को भी परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र से 100 मीटर की दूरी में किसी भी व्यक्ति का प्रवेश पूर्णतया वर्जित रहेगा। पेपर आऊट होने जैसी अफवाह और भ्रामक खबरें फैलाने वालों पर सख्त कार्यवाही की जायेगी।
परीक्षाओं को शुचितापूर्ण, नकलविहीन कराने के उद्देश्य से समस्त केन्द्र व्यस्थापकों को दिशा-निर्देश भेज दिए गए है। डायट के परीक्षा प्रभारी श्याम बिहारी बिंद ने बताया कि उक्त परीक्षा को शासन की मंशा के अनुरूप सकुशल संपन्न कराने के लिए केंद्रों पर दो पर्यवेक्षक, स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती का आदेश जिलाधिकारी महोदय द्वारा जारी हो चुका है।

 

इसके अलावा डायट प्राचार्य और डीआईओएस के नेतृत्व में दो सचल दल का भी गठन जिलाधिकारी महोदय द्वारा किया गया है, जो पूरी परीक्षा के दौरान केंद्रों पर भ्रमणशील रहेगा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र पर अंकित सभी निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ ले। प्रथम बार परीक्षा को लेकर कई अहम बदलाव किए गए है। जिन प्रश्न पत्रों के मध्य अन्तराल 30 मिनट का है, उनके परीक्षार्थियों को प्रथम पाली की परीक्षा समाप्त होने पर केंद्र से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। ऐसे परीक्षार्थी अपने परीक्षा कक्ष में अपने स्थान पर बैठे रहेंगे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

द्वितीय विश्व युद्ध का हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजेठिया नहीं रहे—-

प्रणव तिवारी,उपसम्पादक गोरखपुर -द्वितीय विश्वयुद्ध के हीरो पायलट सरदार दिलीप सिंह मजीठिया पे अपने जीवन …