Breaking News

सीएससी ने ग्रामीण क्षेत्रों मे किया जल शक्ति का प्रसारण

2 अक्टूबर को पूज्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के ग्राम-स्वराज के विजन अन्तर्गत जल शक्ति मंत्रालय द्वारा प्रायोजित पानी समिति के सदस्यों के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा लाईव संवाद किया गया। जिसका स्थानीय ग्राम सभा के पानी समिति के सदस्यों समेत नागरिकों को आमंत्रित कर उपरोक्त कार्यक्रम का सीधा प्रसारण जिले के सभी कॉमन सर्विस केन्द्रों के माध्यम से किया गया।

कार्यक्रम में माननीय प्रधानमंत्री के द्वारा आम जनमानस की पानी की समस्याओं को दूर करने के लिए योजनाएं चलाई जाने की बात कही गई जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में पीने के पानी को स्वच्छ बनाने हेतु चर्चा किया गया। माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा बताया गया कि अस्वच्छ पानी की वजह से प्रकार की बीमारियां फैल रही हैं जिसको दूर करना हम सब का कर्तव्य है। साथ ही माननीय प्रधानमंत्री के द्वारा पानी समिति के सदस्यों से भी चर्चा की गई एवं ऐसे स्थानीय समाजसेवियों की प्रशंसा की गई जिन्होंने कोरोना महामारी के समय जनता की सहयोग के लिए आगे आए एवं प्रत्येक घर में पानी की टोटी लगाने का प्रयास किया।

जिला बलिया के जिला प्रबंधक सर्वेश चौबे एवं ऋषिकेश सिंह ने बताया कि जिले में कुल 210_ केंद्रों पर लाइव टेलीकास्ट का आयोजन किया गया जहां स्थानीय आम जनमानस उपस्थित हो पानी की समस्याओं को दूर करने की संबंधित योजनाओं के बारे में सुना और समझा। जिला प्रबंधक द्वारा बताया गया कि ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ एवं बरसात की वजह से जल जमाव होने के कारण पीने की पानी की समस्या बढ़ती जा रही है जिस को दूर करने का प्रयास हमारे माननीय श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा किया जा रहा है एवं जल्द से जल्द सभी घरों में पीने के पानी की टोटी लगाए जाने हेतु प्रयास किया जा रहा है।

रिपोर्ट वरुण चौबे IBN News ब्यूरो बलिया 

About IBNNEWSBALLIA

Check Also

मवई अयोध्या – विशाल भंडारे में पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने मां जलहाली मंदिर पहुंचकर टेका माथा, लिया आशीर्वाद

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS समय आने पर सबसे पहले होगा,माता जलहाली के परिसर के …