Breaking News

सीएचसी पर कोरोना टीकाकरण एक लाख के पार, 26 गांवों में हुआ शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन

 

रिपोर्ट सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

फतेहगंज पश्चिमी। शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने वाले गांवों की संख्या निरंतर बढ़ती जा रही है। वैक्सीनेशन में सीएचसी फतेहगंज पश्चिमी ने प्रदेश के अन्य जिलों के लिए नजीर पेश की है। मंगलवार को 1.20 लाख लोगों में से एक लाख से अधिक अब तक कवर हो चुके हैं और सीएचसी फतेहगंज पश्चिमी ने 85 प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया है। ग्रामीण क्षेत्रों की अगर बात करें तो 26 गांवों सहित चार नगर पंचायत वार्ड पर शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन हो चुका है। वैक्सीनेशन प्रतिरक्षण अधिकारी हैलेंद्र सागर ने इसकी पुष्टि की है। कोरोना रोधी वैक्सीन को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फतेहगंज पश्चिमी मे जिस प्रकार से बेहतरीन कार्य किया जा रहा है, उसकी हर स्तर पर सराहना हो रही है।

स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों की मेहनत के बल पर ब्लॉक के 26 से भी अधिक गांवों में 18 वर्ष से अधिक के सभी लोगों को पहली वैक्सीन लगाई जा चुकी है। सीएचसी अधीक्षक डॉ संचित शर्मा ने बताया कि वैक्सीनेशन में सीएचसी ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। वैक्सीनेशन को लेकर अब लोगों में भी उत्साह देखने को मिल रहा है और ग्रामीण स्वयं आगे आकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। साथ ही दूसरे लोगों भी जागरूक कर रहे हैं। यह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की कड़ी मेहनत के कारण ही हो पाया है।

 

सीएचसी के 100 प्रतिशत उपलब्धि वाले गांवों में उनासी, मनकरी, न्योधना, सिरसा, पटवईया, खरगपुर, सतुइया खास, सतुइया पट्टी, औंध, काशीपुर, दुगीपुर, धौर सतुइया, केरा, बगरऊ, कनूनगला, फरीदापुर जागीर, खजुरिया, शाहपुर, हौसपुर, महिमानगला, मीरापुर, मंसूरगंज, बकैनिया, गौहाना, बल्लाकोठा, बादशाहनगर सहित नगर पंचायत के वार्ड नौगवां, नई बस्ती, अंसारी, माली शामिल है। स्वास्थ्य विभाग की एएनएम संतोष वालिया, कमला पांडे, दमयंती, रचना, राहत कुरेशी, रीता देवी, दीक्षा, पुष्पा राय, नीलम सक्सेना, अपर्णा शर्मा, ममता, गंगा मेहरा, गोदावरी मेहता, नीलम सक्सेना का विशेष सहयोग रहा।।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …