गांवो में सफाईकर्मियों की हठधर्मिता के चलते नहीं हो रहा साफ सफाई का कार्य

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

✍️ कैसे पूरा होगा स्वच्छ भारत का सपना

31/03/2021 मवई अयोध्या – ब्लॉक मवई के लगभग हर ग्राम पंचायतों में एक सफाई कर्मी है।लेकिन सफाई कर्मियों के मनमाने रवैए से ग्रामीण संतुष्ट नहीं, आपको बता दे यही हाल ब्लॉक मवई के ग्राम नेवरा का। जहां सफाई कर्मी के न आने से गांव की नालियों में कीचड़ व कूड़े भर जाने के कारण से नालियों के ऊपर से गंदा बदबूदार बह रहा पानी। जिससे लोगों को आने जाने में भी हो रही दिक्कत। गर्मी आते ही नालियों की सफाई न होने से बीमारियां पनपने का खतरा दिख रहा है।

 

यही नहीं सरकार का स्वच्छ भारत मिशन दम तोड़ते दिख रहा है। वहीं उक्त गांव में तैनात सफाई कर्मी के न आने से गांव की गलियों व नालियों में कीचड़ जमा होने की वजह से गांव के नालियो से बदबू आ रहा सफाई कर्मी गांव के प्रति नहीं दे रहा है जरा भी ध्यान। सफाई कर्मी के ना ध्यान देने से गांव की गलियों व नालियों का माहौल हो रहा खराब। सफाई कर्मी की उदासीनता से गांव की नालियों के आसपास जमा होने लगे हैं

 

कूढो के ढेर इसी तरह कीचड़ जमा रहेगा तो मच्छर भी पनपने लगेंगे जिससे लोगों ने कई बार आलाधिकारियों का ध्यान इस ओर केंद्रित कराया। लेकिन अधिकारियों ने इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश दिखाई दे रहा है। अधिकारी व कर्मचारी मस्त जनता त्रस्त। यह कहावत गांवो में सटीक साबित हो रही है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.