Breaking News

कैंसर पीडि़तों को मुख्यमंत्री का तोहफा,मिलेगी पैंशन:सीमा त्रिखा

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:प्रदेश में कैंसर जैसे गंभीर रोगों से ग्रस्त मरीजों को अब 2500 रुपए प्रतिमाह पैंशन दी जाएगी। हरियाणा की स्वास्थ्य एवं तकनीकी शिक्षा कमेटी की चेयरपर्सन सीमा त्रिखा ने हरियाणा के तेजस्वी मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि इससे निश्चित रूप से उन लोगों को बड़ी राहत मिलेगी जो कैंसर की तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी में अपना इलाज करा रहे हैं और प्रतिमाह हजारों रुपए खर्च करना पड़ता है।

सीमा त्रिखा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी घोषणा कर चुके हैं कि 2023 को अन्तोदय आरोग्य सुशासन वर्ष के रूप में मनाया जाएगा। यानि कि उनकी सोच है कि प्रदेश का कोई भी व्यक्ति रोगी एवं बीमार न रहे। अगर,कोई व्यक्ति किसी समस्या एवं बीमारी से ग्रस्त भी है,तो उसका इलाज सुनिश्चि होना चाहिए। इसके लिए प्रदेश की मनोहर सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज पूरी तरह गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार धरातल पर काम कर रही है और लोगों को बुनियादी सुविधाएं एवं उनकी समस्याओं के निराकरण का प्रयास लगातार कर रही है।

 

जिसको लेकर प्रदेश में लाखों लोगों को आयुष्मान कार्ड का लाभ दिया जा रहा है।सीमा त्रिखा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिलाभर में 8 लाख से अधिक लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है, जिनमें 70 प्रतिशत कार्ड बनाए जा चुके हैं,बाकी बचे लाभार्थियों के आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया जारी है। सीमा त्रिखा ने कहा कि स्वास्थ्य एवं तकनीकी शिक्षा कमेटी के चेयरपर्सन होने के नाते उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष आवेदन किया था कि प्रदेश में कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को कुछ सहयोग प्रदान किए जाने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने उनकी इस फरियाद को गंभीरता से लेते हुए कैंसर तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के गंभीर बीमारियों से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत प्रदान करने का काम किया है।

 

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में इनेलो के पक्ष में हो रहा बदलाव:श्याम सिंह राणा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय एवं इनैलो के राष्ट्रीय …