Breaking News

संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी ने सुनी फरियाद

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

177 के सापेक्ष दो मामले का हुआ मौके पर निस्तारण

शनिवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव ने की। दिवस में 177 शिकायतों के सापेक्ष दो शिकायत का निस्तारण मौके पर किया गया।
संपूर्ण समाधान दिवस में शनिवार को फरियादियों की लंबी कतारें लगी रही तमाम शिकायतकर्ता अपनी पारी का इंतजार करते रहे लेकिन समय समाप्त होने के चलते उन्हें बैरंग वापस जाना पड़ा। दिवस में अधिकारियों के समक्ष एक बार में 56 फरियादियों को ही अपनी फरियाद सुनाने का मौका दिया जा रहा था जिसके चलते तमाम फरियादियों को समय सीमा के साथ होते ही वापस जाना पड़ा। दिवस में शिकायतकर्ता शंकर नाथ शुक्ला पुत्र राजेंद्र शुक्ला निवासी पारा बभनान पूरे शंकर शुक्ला ने शिकायत किया कि खलिहान की भूमि पर दबंगों द्वारा आतिक्रमण कर लिया गया है जिसकी पैमाइश करा कर अतिक्रमण मुक्त कराया जाए।

वही राजेंद्र प्रसाद सिंह निवासी कदनपुर ने चक मार्ग की पैमाइश कराए जाने की मांग की ‌ शिकायतकर्ता शिव बहादुर दुबे निवासी कहुवा ने शिकायत किया कि सार्वजनिक पुराने रास्ते पर अवैध निर्माण दबंगों द्वारा किया जा रहा है जिसे तत्काल रुकवाया जाए। शिकायतकर्ता जगदंबा प्रसाद उपाध्याय निवासी सेमरा ने शिकायत किया कि दबंगों द्वारा देवस्थान की भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है जो तत्काल हटाया जाए शिकायतकर्ता प्रेम नारायण निवासी आदिलपुर ने शिकायत किया कि तालाब गाटा संख्या 1910 पर दबंगों द्वारा किया गया किया जाए कब्जे को तत्काल हटाया जाए। ओम प्रकाश चौहान निवासी मिल्कीपुर ने चक मार्ग से अतिक्रमण हटाने की मांग की है।

 

शिकायतकर्ता विट्टन देवी पत्नी आनंद कुमार निवासी मजे नारी ने स्वीकार किया कि गांव के कुलदीप राजू वा दो अज्ञात व्यक्तियों ने घर में घुसकर छेड़छाड़ किया विरोध करने पर मारा पीटा शिकायत थाना इनायतनगर पर की गई लेकिन पीड़िता की प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई। पत्रकार सत्यनारायण तिवारी ने मुख्य विकास अधिकारी को अवगत कराया कि कुमारगंज थाना के बगल जंगल में 3 दिनों से जीवित गाय पड़ी हुई अपनी जिंदगी से लड़ रही है जिस के संबंध में विकासखंड मिल्कीपुर के एडीओ पंचायत से शिकायत की गई तो उन्होंने इतना जरूर किया

 

किस सड़क के किनारे से हटाकर जंगल में गाय को रखवा दिया गाय जिसे कौआ व कुत्ते नोच रहे हैं संबंधित अधिकारी ने उपचार कराने की जहमत नहीं उठाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए सीडीओ ने एडीओ कोऑपरेटिव मिल्कीपुर को तत्काल गाय की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की हिदायत दी।

 

दिवस पर प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी ने शिकायतों को सुनते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया की समय सीमा के भीतर शिकायतों का निस्तारण करा कर शिकायतकर्ता को भी अवगत कराया जाए।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर दिग्विजय प्रताप सिंह तहसीलदार पल्लवी सिंह क्षेत्राधिकारी राकेश कुमार श्रीवास्तव सहित विभागों के अधिकारी प्रतिनिधि मौजूद रहे

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल गुर्जर ने सादगी के साथ भरा अपना नामांकन पत्र

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:2014 के बाद जबसे नरेन्द्र मोदी ने देश की …