Breaking News

बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल का हुआ उद्घाटन, निशुल्क दवाओं का वितरण एवं कई प्रकार की जांच भी की गई निशुल्क

 

ब्यूरो रिपोर्ट सत्यम सिंह IBN NEWS अयोध्या

बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल का हुआ उद्घाटन, निशुल्क दवाओं का वितरण एवं कई प्रकार की जांच भी की गई निशुल्क

अयोध्या बीकापुर में लोगों को बेहतर इलाज की सुविधा उपल्ब्ध कराने में सौ शैय्या का बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल मील का पत्थर साबित होगा। इस प्रकार के हॉस्पिटल के खुलने से बीकापुर क्षेत्र के लोगों को इलाज के लिए अब बाहर नहीं जाना पडेगा।
ये बातें निलेश सिंह डिंपल सिंह ,दिग्विजय सिंह व सुमित सिंह ने हॉस्पिटल के उद्घाटन के मौके पर कही। उन्होंने कहा इस अर्थयुग में अमीरों के साथ गरीबों का भी इलाज संभव हो सके ऐसी व्यवस्था बनाई गई है। हॉस्पिटल में दान पत्र भी रखा जाएगा जिसकी जितनी इच्छा हो वह उस दान पत्र में डाल सकता है। सरकार द्वारा बीपीएल व गरीबों के लिए निशुल्क इलाज किए जाने की भी व्यवस्था होगी।


वहीं उद्घाटन में पहुंचे पवन कुमार सिंह ,राजेश वर्मा, राकेश यादव, राकेश पांडे, पूर्व ब्लाक प्रमुख शिव कुमार सिंह समेत कई लोगों ने नर्सिंग होम की व्यवस्था की तारीफ करते हुए इसे और भी बेहतर व जनोपयोगी बनाने की सलाह दिया। साथ ही आये हुए महिला पुरुष चिकित्सकों को उनके नए हॉस्पिटल के लिए शुभकामनांए दिया। इसके उपरांत नवनिर्मित बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल लुफ्ताबाद बछौली का शुभारंभ अस्पताल व विद्यालय के संस्थापक शिव कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।
ज्ञात हो कि बाबा विश्वनाथ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन के बगल नवनिर्मित बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल का शुभारंभ डॉक्टर डे दिवस पर गुरुवार से किया गया।


बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल के संचालक दिग्विजय सिंह सुमित सिंह ने संयुक्त रूप से बताया कि बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल में नार्मल व सिजेरियन द्वारा डिलीवरी की सुविधा, बच्चेदानी का ऑपरेशन दूरबीन विधि द्वारा ऑपरेशन की सुविधा मोतियाबिंद के ऑपरेशन की सुविधा, हर्निया का ऑपरेशन ,बवासीर, भगंदर आदि का ऑपरेशन फेको मशीन द्वारा बिना चीरा टांका के ऑपरेशन कर लेस प्रत्यारोपण, दूरबीन से पित्त की पथरी, किडनी, पेशाब की नली, पेशाब की थैली में हुए पथरी और प्रोस्टेट का ऑपरेशन उचित मूल्य पर किया जाएगा।


गरीब व बीपीएल केटेगरी के लोगों को यथोचित छुट भी दिया जाएगा। इमरजेंसी सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहेगी यही नहीं डायबिटीज अर्थराइटिस पैरों में सूजन शुगर हाई लो ब्लड प्रेशर पेशाब में जलन निरीगी थकान चिड़चिड़ापन पंधरा घबराहट पैरों का दर्द लीवर इन्फेक्शन ह्रदय रोग की समस्या भूख न लगना गठिया रोगों का सफल इलाज निशुल्क उपलब्ध है।

बाबा विश्वनाथ हॉस्पिटल का शुभारंभ बाबा विश्वनाथ समिति के द्वारा किया गया, आज प्रथम दिवस हॉस्पिटल में विभिन्न रोगों का इलाज किया गया। जिससे लगभग 300 मरीजों की देखरेख उचित चिकित्सकों द्वारा की गई एवं 6 मरीज भर्ती किए गए तथा उन्हें निशुल्क दवाओं का वितरण एवं कई प्रकार की जांच भी निशुल्क की गई किसी भी मरीज से किसी की भी तरह का कोई चार्ज नहीं लिया गया।

हॉस्पिटल उद्घाटन के समय बाबा विश्वनाथ समिति के अध्यक्ष श्री संजय सिंह, प्रबंधक श्री दिग्विजय सिंह, निदेशक श्री सुमित सिंह, प्रशासनिक अधिकारी श्री अमित सिंह व सबके प्रेरणा स्रोत पूज्यनीय बाबू श्री शिव कुमार सिंह व श्रीमती फूल सिंह महाविद्यालय परिवार एवं क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

विद्यालय में सर्वाधिक अंक हासिल करने वाले छात्र छात्राओ को किया गया सम्मानित

  मीरजापुर। जय हिन्द विद्या मंदिर इंटर कालेज अहरौरा सर्वाधिक अंक हासिल कर जनपद स्थान …