Breaking News

अयोध्या: घर के निकटवर्ती विद्युतउपकेन्द्र पर तैनात संविदाकर्मी होगें इधर से उधर,कर्मचारियों में हड़कंप

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा
अयोध्या।बिजली विभाग में अब संविदा कर्मचारियों की मनमानी नहीं चलेगी। लंबे समय से घर के समीप उपकेंद्र पर तैनात संविदा कर्मचारियों को दूसरे डिवीजन में भेजा जायेगा। विघुत वितरण निगम के आदेश पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

इससे संविदा कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है। बता दें कि एक ही उपकेंद्र पर वर्षों से तैनात संविदा कर्मियों की मनमानी भी सामने आ रही थी।

विद्युत वितरण निगम लिमिटेड की ओर से सभी अधीक्षण अभियंता व आउट सोर्सिंग कंपनियों के जिम्मेदारों को पत्र भेजकर निर्देशित किया है कि उपकेंद्र के समीप घर वाले कर्मचारियों को उस उपकेंद्र पर तैनात न किया जाए। कहा गया है कि एक सब स्टेशन या फीडर पर ग्रामीण क्षेत्र में पांच साल तथा शहरी क्षेत्र में तीन साल से अधिक समय तक संविदा कर्मचारी को तैनात न किया जाये।

जिम्मेदारों से हर हाल में इस आदेश का पालन कराने का निर्देश दिया है।
जिले में इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकतर संविदा कर्मी तैनात हैं। इस कंपनी का अनुबंध शासन स्तर पर किया गया है। बताया जाता है कि जिले के ग्रामीण क्षेत्र के उपकेंद्रों पर 513 और 322 के करीब नगर क्षेत्र के विभिन्न उपकेंद्रों पर तैनात हैं। इसमें 90 फीसदी से अधिक दस किमी के दायरे में बिजली उपकेंद्रों पर तैनात हैं।
अधिशासी अभियन्ता विद्युत वितरण खंड प्रथम प्रदीप कुमार वर्मा के अनुसार प्रबंध निदेशक के आदेश पर जनपद में कार्रवाई शुरू कर दी गई। एक सप्ताह के अंदर आदेश का पालन करा दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्र में एक उपकेंद्र से दूसरे उपकेंद्र पर भेजने के लिए संबधित अवर अभियंताओं से सूची मांगी गई है। जहां सरप्लस हैं उन्हें भी हटा कर दूसरी जगह तैनाती दी जायेगी।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

समाधान दिवस में जनता की शिकायत सुनते एडीएम प्रशासन तथा अन्य

  बीकापुर । शनिवार को तहसील परिसर के सभागार कक्ष में एडीएम प्रशासन की अध्यक्षता …