Breaking News

आम आदमी पार्टी ने धूमधाम से मनाया स्वतंत्रता दिवस

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:आम आदमी पार्टी ने जिला कार्यालय पर 75वां स्वतत्रंता दिवस धूमधाम से मनाया। इस मौके पर मंजू गुप्ता, भीम यादव,बृजेश नगर,राकेश भडाना,प्रवेश मेहता,गुलशन बग्गा,सिकंदर शर्मा,मनीष शर्मा, राकेश प्रसाद,वाई के शर्मा,चंचल तंवर,कृष्ण कांगड़ा,सोनिया कथुरिया,परमजीत कौर,जोगिंदर चंदेला मेयर पद के उम्मीदवार ओपी वर्मा,मुल्कराज भडाना, निरंकार,गोविंदा,चांद,निशा खैरालिया,अरुण कुमार,राकेश प्रसाद,संदीप राव,रोशन झा एवं मोहित गोयल शामिल हुए।

जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना ने समस्त जिला वासियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और स्वतंत्रता दिवस के महत्व के बारे में बताया। उन्होनें कहा कि देश को आजाद कराने में जिन वीरों ने हंसते हंसते मौत को गले लाग लिया,उन्हें आज सच्चे मन से नमन करने का दिन है। आज हमें प्रण करना है कि हमें देश के वीर महापुरूषों के बताए मार्ग पर चलना है और अपनी नीति और नीयत साफ रखनी है। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त भारत के इतिहास में गर्व और सौभाग्य का दिवस है।

 

इसी दिन भारत ब्रिटिशों की 200 साल की बेडिय़ों से मुक्ति पाकर आजाद हुआ था। हमें होली एवं दीवाली की तरह 15 अगस्त भी पूरे हर्षोल्लास एवं उत्साह से मनाना चाहिए। भारत देश 15 अगस्त 1947 को ब्रिटिश शासन से मुक्त हुआ और एक स्वतंत्र राष्ट्र बना। इस दिन को हर भारतवासी स्वतंत्रता दिवस के रूप में हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। भारत इस वर्ष आजादी का 75वीं वर्षगांठ मना रहा है।भौगोलिक,धार्मिक व सांस्कृतिक विविधता वाला यह देश आजादी के 75 सालों में मोहब्बत व नफरत के कई पड़ाव से होकर गुजरा है।

साल 1947 में भारतीयों ने इस दिन ब्रिटिश शासन से स्वतंत्रता प्राप्त की थी, यह भारत का राष्ट्रीय त्योहार है। धर्मबीर भड़ाना ने इस मौके पर लोगों से अपील की,कि जिन्होंने भी अपने घरों,गाड़ियों,कार्यालयों व कहीं भी तिरंगा लगाया है,। 15 अगस्त के बाद उसको सम्मान के साथ लपेटकर अपने घरों में रख लें,ताकि अगली बार फिर से हम तिरंगा फहरा सकें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

पसीना सूखने के पहले मजदूरो की मजदूरी मिल जाय यह सुनिश्चित करे अधिकारी:आर्यका अखौरी

टीम आईबीएन न्यूज गाजीपुर : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में विभिन्न विभागो के अन्तर्गत …