Breaking News

युवती की हत्या के मामले में आरोपी ने कोर्ट की छठी मंजिल से लगाई छलांग,मौत

 

फरीदाबाद:सेक्टर-12 स्थित जिला अदालत के परिसर में शुक्रवार दोपहर बाद एक हत्यारोपी के संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक कोर्ट भवन की छठी मंजिल से हत्यारोपी ने छलांग लगा दी। जिससे उसकी जान चली गई। इससे कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। अन्न- फनन पुलिस और अधिवक्ता पास के एक निजी अस्पताल में उसे लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक की पहचान सेक्टर 23ए निवासी 26 वर्षीय महेंद्र के रूप में हुई है। एक युवती ने एकतरफा प्यार में नाकाम रहने पर हत्या करने के आरोप में उसे बल्लभगढ़ बस स्टैंड से गुरुवार रात को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए बीके अस्पताल के शव गृह में सुरक्षित रखवा दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है अधिकारियों ने इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की है।

मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है। युवती की हत्या के मामले में था आरोपी: गुरुवार सुबह व्हर्लपूल चौक के पास स्थित एक कंपनी में काम करने वाली रोशनी नाम एक युवती की गुरुवार सुबह मौत हो गई थी पुलिस को दी गई शिकायत में युवती के परिजनों ने महेंद्र पर शक जताया था। मुझे सर थाना की पुलिस महेंद्र के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी।

पुलिस ने गुरुवार रात आरोपी को बल्लभगढ़ बस स्टैंड से गिरफ्तार किया था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार दोपहर बाद उसे सेक्टर-12 स्थित कोर्ट भवन के छठी मंजिल पर स्थित गगनदीप गोयल की अदालत में पेश किया गया था। पुलिस ने अदालत से 5 दिन के रिमांड मांगी लेकिन 2 दिन की रिमांड मिली थी। इसके बाद उसे अदालत से थाने लाया जा रहा था प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जैसे ही पुलिस आरोपी को लिस्ट से नीचे उतारने के लिए लिफ्ट के बाद लेकर पहुंची आरोपी ने पुलिस से हाथ छुड़ाकर छठी मंजिल से छलांग लगा दी।
➡️ पुलिस सुरक्षा पर उठे सवाल हथकड़ी लगाने की ली जा सकती थी अनुमति
सेवानिवृत्त एसीपी अधिकारी दर्शन लाल मलिक ने इस मामले में कुछ हद तक पुलिस की लापरवाही मान रहे हैं। उनका कहना है कि जब आरोपी हत्या मामले में गिरफ्तार हुआ था।उसने एक युवती की जिग्नेश हत्या का आरोप था ऐसे में पुलिस को चाहिए था कि उसे पेशी के दौरान हथकड़ी लगाने की अनुमति अदालत से पहले ले लेनी चाहिए थी सवाल यह भी है। कि हत्या आरोपी युवक पुलिस की सुरक्षा से आखरी कैसे निकल भागा 3 पुलिसकर्मी पीछे दौड़े लेकिन उसे पकड़ नहीं जा सका।

➡️ धारा 174 के तहत होगी कार्रवाई
मुझे सर थाना के प्रभारी इंस्पेक्टर कबूल सिंह ने बताया कि मृतक महेंद्र के परिजनों को बुलाया गया है। महेंद्र ने कोर्ट भवन की छठी मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है परिजन जो शिकायत देंगे उसके आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा अभी तक परिजनों ने कोई शिकायत नहीं दी है। हालांकि इस मामले में आईपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई होगी।

🔳 पहले भी हो चुकी है घटना, जानकारी के अनुसार शुक्रवार को आरोपी द्वारा छलांग लगाने की घटना जिला अदालत में पहली नहीं है। इससे पहले 30 अप्रैल 2022 को सेक्टर-12 स्थित जिला अदालत में पेशी के दौरान दूसरे में एक आरोपी छठी मंजिल से कूदा था उसमें उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।उसे न्यायधीश जैसमीन शर्मा की अदालत में पेश किया गया था।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

डीपीएस ग्रेफा ने 11 वर्ष पूर्ण होने पर धूमधाम से मनाया अर्थ डे स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण की ली शपथ

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद ने अपना 11वां स्थापना दिवस अर्थ …