Breaking News

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने किया बाबा दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक

ब्रह्मलीन महंत बंगाली बाबा की पुण्यतिथि पर समाधि पर किया पूजन-अर्चन, संतों का लिया आशीर्वाद

मंदिर में प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का लिया जायजा

रिपोर्टर अनुज त्रिपाठी सलेमपुर देवरिया

सलेमपुर देवरिया 25 जुलाई। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह तथा पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने श्रावण सोमवार के अवसर पर मझौलीराज स्थित बाबा दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में जलाभिषेक कर जनपदवासियों के लिए शांति-व्यवस्था व समृद्धि की मंगलकामना की।

जिलाधिकारी ने मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की भीड़ का प्रबंधन करने के लिए प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने एडीएम (वित्त एवं राजस्व) नागेंद्र कुमार सिंह को मंदिर परिसर में व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए आवश्यक निर्देश दिया। कहा कि मंदिर में सोमवार और आगामी श्रावण शिवरात्रि के अवसर पर बड़ी तादाद में शिवभक्त मंदिर आएंगे। भीड़ की वजह से किसी भी तरह की अव्यवस्था न पहुंचे सुनिश्चित किया जाए।उन्होंने मंदिर परिसर के निकट स्थित पार्किंग स्थल, ट्रैफिक प्रबंधन, बैरिकेडिंग एवं साफ-सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने ब्रह्मलीन महंत बंगाली बाबा की समाधि स्थल पर पूजन-अर्चन करने के बाद संतों का आशीर्वाद भी प्राप्त किया। उन्होंने मंदिर के विकास तथा इसे धर्मिक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करने के लिए मंदिर प्रबंधन को हर संभव सहयोग के लिए आश्वस्त किया। एसपी संकल्प शर्मा ने पुलिस को मंदिर परिसर के इर्द-गिर्द पूरी तरह मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेले में आने वाले संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर बनाए रखे और किसी भी तरह की आपराधिक गतिविधि को होने से रोके।

 

मंदिर के महंत जगन्नाथ दास ने जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाओं की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा की गई विशेष व्यवस्थाओं की वजह से मंदिर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा नहीं हो रही है।
इस अवसर पर एसडीएम ध्रुव शुक्ला, सीओ देवानन्द, इओ मझौलीराज पंकज कुमार सहित कई अधिकारी मौजूद थे।
बाइट जिला अधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह देवरिया

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन द्वारा प्रेस वार्ता का आयोजन किया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:काउंसिल ऑफ भारतीय स्कूल एजुकेशन के चेयरमैन डॉ.तरुण अरोड़ा …