Breaking News

सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे प्रदेश व केंद्र सरकार के 9 साल:कृष्ण पाल गुर्जर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व में दुनियाभर में भारत का सम्मान बढ़ रहा है। विश्व में भारत की आर्थिक स्थिति मजबूत हुई है और भारत 2027 तक तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है। भारत आर्थिक क्षेत्र में विश्व में पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है।

देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार के 9 साल सेवा,सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं। और इसी भाव के साथ हम आगे भी जनता की सेवा करेंगे। केंद्रीय भारी उद्योग एवं ऊर्जा राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज शनिवार को एनएचपीसी चौक स्थित रॉयल ग्रीन गार्डन में आयोजित प्रबुद्धवर्ग टिफिन पे चर्चा कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही।

कार्यक्रम में हरियाणा के परिवहन एवं उच्चतर शिक्षा मंत्री मूलचंद शर्मा तथा बड़खल विधायक सीमा त्रिखा भी उपस्थित रहीं। केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि जनता ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार चुनी। इसका ही नतीजा है की देश आज विकास के पथ पर तेजी से दौड़ रहा है। आज भारत ग्लोबल लीडर बनने की रेस में शामिल है।

पिछले 9 सालों में देश के नौ लाख गांव में फाइबर इंटरनेट की सेवा मोदी सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई है। यह कदम डिजिटल इंडिया के सपने को हकीकत में बदल रहा है। पिछले 70 सालों में देश में सिर्फ 400 मेडिकल कॉलेज थे परंतु प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा सिर्फ 9 सालों में 300 अधिक मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं।

पहले मेडिकल सीट की संख्या पूरे देश में सिर्फ 80 हजार थीं। पिछले 9 साल में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों से यह संख्या बढ़कर एक लाख 80 हजार हो गई है। आज देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है।

हमारी सरकार आने से पहले देश के ऐसे पांच शहरों में मेट्रो की सेवा उपलब्ध थी परंतु आज 23 शहरों में मेट्रो रेल की सेवा उपलब्ध है। यह संख्या निरंतर आगे बढ़ेगी। पहले भारत 8 लाख करोड़ के मोबाइल अन्य देशों से आयात करता था। परंतु आज भारत 3 लाख करोड़ के मोबाइल अन्य देशों में एक्सपोर्ट कर रहा है जिससे हमारा विदेशी मुद्रा भंडार बढ़ेगा। प्रधानमंत्री मोदी के के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर को भारत से पूर्ण रूप से जोड़ दिया।

आज हमारी सेना का 70% मिलिट्री इक्विपमेंट भारत में ही बन रहा है जिसके कारण हमारे देश के लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हो रहे हैं। इसी प्रकार प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार हरियाणा को देश का अव्वल राज्य बनाने के लिए समर्पित है।

पहले प्रदेश के युवाओं को नौकरी प्राप्त करने के लिए खर्ची या पर्ची की सहायता लेनी पड़ती थी परंतु मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में जो व्यवस्था परिवर्तन की है उसके कारण आज प्रदेश के युवाओं को बिना किसी खर्ची या पर्ची नौकरियां योग्यता के आधार पर प्राप्त हो रही हैं।

2014 से पहले प्रदेश के 6500 गांव में से सिर्फ 600 गांव को ही 24 घंटे बिजली प्राप्त होती थी परंतु मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार के सफल प्रयासों के कारण आज 5600 गांवों को 24 घंटे बिजली प्राप्त हो रही है।हरियाणा के परिवहन मंत्री ने कहा कि पिछले 9 सालों में देश और प्रदेश में बहुत विकास हुआ है।

पिछले 9 सालों में देश और प्रदेश में बहुत विकास हुआ है।फरीदाबाद में अब तक तीन हाईवे बन चुके हैं और चौथा निर्माणाधीन है। साथ ही फरीदाबाद की कनेक्टिविटी जीवन में बन रहे इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सिर्फ आधे घंटे की होगी जो औद्योगिक नगरी के लोगों के लिए लाभदायक और बेहतर सुविधा मुहैया करवाएगी। प्रदेश सरकार किसानों की फसलों को पिछले सरकारों के मुकाबले आज सबसे ज्यादा एमएसपी पर खरीद रही है।

परिवार पहचान पत्र के माध्यम से लोगों को घर बैठे हैं सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ प्राप्त हो रहा है। कार्यक्रम में भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा,पूर्व एमएलए नगेंद्र भडाणा,पूर्व एमएलए राजेंद्र बिसला,पूर्व महापौर सुमन बाला,पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी पूर्व उपमहापौर मनमोहन गर्ग सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हरियाणा में इनेलो के पक्ष में हो रहा बदलाव:श्याम सिंह राणा

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय एवं इनैलो के राष्ट्रीय …