Breaking News

राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में 45वें दीक्षांत समारोह का आयोजन

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद प्राचार्या डॉक्टर रुचिरा खुल्लर के निर्देशन में 15 मार्च 2024 को 45वें दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा,बल्लभगढ़ के एस.डी.एम त्रिलोक चंद,प्रोफेसर डॉ. डी.आर.खुल्लर की गरिमामयी उपस्थिति रही।

जिनके प्रेरक शब्द पूरी सभा में गूंज उठे। दीक्षांत समारोह महाविद्यालय के स्नातकों/स्नातकोत्तरों की शैक्षणिक यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। दीक्षांत समारोह संकाय सदस्यों, गणमान्य व्यक्तियों और स्नातकों के एक भव्य जुलूस के साथ शुरू हुआ, शजिससे गर्व और उत्साह से भरा माहौल बन गया।

अपने अकादमिक राजचिह्न से सजे स्नातकों/स्नतकोत्तरओं ने अपने शैक्षिक प्रयासों के दौरान अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रतीक बनाया। सभा को संबोधित करते हुए,कैबिनेट मंत्री ने शिक्षा में उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता के लिए कॉलेज की सराहना की और आज की गतिशील दुनिया में निरंतर सीखने के महत्व पर जोर दिया।

मंत्री जी का भाषण प्रेरक और ज्ञानवर्धक दोनों था,जिसमें बड़े पैमाने पर व्यक्तियों और समाज के उज्जवल भविष्य को आकार देने में शिक्षा की भूमिका पर प्रकाश डाला गया।उप-विभागीय मजिस्ट्रेट सहित कई प्रतिष्ठित अतिथियों ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई और स्नातक तथा स्नातकोत्तर कक्षा के साथ अपने बहुमूल्य अनुभव और ज्ञान की बातें साझा कीं। उनकी उपस्थिति ने कार्यक्रम की प्रतिष्ठा और महत्व बढ़ा दिया,जिससे स्नातकों को आत्मविश्वास और दृढ़ संकल्प के साथ अपनी पेशेवर यात्रा शुरू करने की प्रेरणा मिली।

समारोह में शैक्षणिक,खेल और पाठ्येतर गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उत्कृष्ट छात्रों को पुरस्कार और प्रमाण पत्र की प्रस्तुति भी शामिल थी,जिसमें कॉलेज समुदाय में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियों और योगदान को स्वीकार किया गया। दीक्षांत समारोह तालियों,जयकारों और हार्दिक बधाईयों से भरे एक उच्च स्वर में संपन्न हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में कैबिनेट मंत्री की उपस्थिति में राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में दीक्षांत समारोह का सफल समापन,शैक्षणिक उत्कृष्टता के प्रति संस्थान के समर्पण का उदाहरण है।

इस समारोह में महाविद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट का भी विमोचन हुआ टॉप करने वाले विद्यार्थियों को ट्रॉफी दी गई डॉ.अंशु नायर,डॉ.कमला चौधरी, डॉ.सबीना सिंह,डॉ.प्रोमिला काजल,डॉ.दिनेश जून,डॉ.कमल गोयल,डॉ.राजेंद्र कुमार,डॉ.ज्योत्सना ने इस कार्यक्रम में विशेष योगदान दिया मंच संचालन डॉ.जोरावर सिंह और डॉ.दुर्गेश शर्मा ने किया सभी स्टाफ सदस्यों ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कृष्णपाल गुर्जर की उपस्थिति में जजपा नेता कुलदीप तेवतिया ने की भाजपा ज्वाइन

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कृष्णपाल गुर्जर ने फरीदाबाद की सेक्टर-8 हुड्डा मार्किट में …