Breaking News

लखीमपुर खीरी – नित नए कारनामो को साथ लेकर चल रही ग्राम पंचायत लुधौरी*प्रधान और उनके कारिंदों के द्वारा पंचायत में लूट घसोट चरम सीमा पर

संवाददाता “युसुफ अंसारी”
निघासन (खीरी)
निघासन-खीरी।
सरकार जहां गांवो को ओडीएफ करने के लिये लगातार प्रयास कर रही है वहीं सरकार की लुटिया डुबोने के लिये ग्राम प्रधान लुधौरी और उनके मुंहलगे कारिंदे ग्राम पंचायत को लूटने की फिराक से जी जान से लगे हुए है भ्रष्ट ब्लॉक निघासन के अधिकारियों के साथ मिलबांट कर रकम वसूलना इनकी कारगुजारियों में शामिल है ।सरकार की योजनाओ के जमते परो को काटने में अधिकारी व ग्राम प्रधान तुले है ।
जी हां! हम बात कर रहे हैं जनपद की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत लुधौरी की जहां सरकार की तरफ से गावों को ओडीएफ करने के लिये शौचालय दिये जा रहे हैं। इसके लिये सरकार प्रत्येक लाभार्थी को 12000 रुपये देती है। ग्राम सभा के विभिन्न मजरों में शौचालय बनाये जाने का काम प्रधान के कुछ खास सगे सम्बन्धी व प्रधान के चुनिन्दा लोग कर रहे हैं जो सात से आठ हजार की लागत में शौचालय बना रहे हैं। लाभार्थियों द्वारा शिकायत करने पर उन्हें धमकाया जा रहा है। यह देखकर जिन लाभार्थियों ने शौचालय अपने स्तर से बनवाया है उन्हें 12000 रुपये देने के लिये प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी नित नये बहाने बता देते है ।
ग्राम प्रधान लुधौरी के सगे संबंधी शौचालय निर्माण कर्ता बनकर ठेकेदारी का रोल अदा कर रहे और इस शौचालय निर्माण योजना निर्माण में ठेके से शौचालय को निर्मित कराकर साथ से आठ हजार रुपए पात्रो को उपलब्ध कराया जाता बाकी के पैसे विभागीय अधिकारी और ग्रामप्रधान से लेकर उनके मुंहलगे कारिंदे और सगे संबंधियों में बैठकर बटवारा किया जाता है ।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

गीडा बना उद्यमियों की पसन्द

  रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर। बेहतरीन बुनियादी सुविधाओं की वजह से गोरखपुर इंडस्ट्रियल डेवलपमेन्ट अथॉरिटी (गीडा) …

Leave a Reply

Your email address will not be published.