Breaking News

बिहार: रालोसपा के सम्मेलन में दलित, अति पिछड़ा अधिकार पर हो रही मंथन

रालोसपा के सम्मेलन में दलित, अति पिछड़ा अधिकार पर हो रही मंथन
शिवहर—राष्ट्रीय लोक समता पार्टी बिहार प्रदेश के तत्वधान में शिवहर जिला में स्थानीय मंगल भवन के सभागार में दलित ,अति पिछड़ा अधिकार सम्मेलन पर कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है।
बैठक में मुख्य अतिथि श्री नागमणि राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष रालोसपा एवं सदस्य नेता विधायक दल सह सचेतक रालोसपा सहित कई राष्ट्रीय लोक समता पार्टी थे प्रदेश स्तर एवं सीतामढ़ी जिला मोतीहारी जिला एवं शिवहर जिला के कार्यकर्ता गण मौजूद है।
इससे पूर्व राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के द्वारा मुख्य अतिथि राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री नागमणि एवं नेता विधायक दल के सहित कई गणमान्य को फूल का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।
उपस्थित कई सदस्यों ने संविधान के जनक बाबा साहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के बारे में विस्तारपूर्वक बताते हुए कहा है कि देश की आबादी का 20% दलित है तथा उन्हें अपने अधिकारों को हासिल करने हेतु आक्रमक आंदोलन अख्तियार करना चाहिए।
शिक्षा के नीति पर विस्तार पूर्वक बताते हुए कहा है कि आज भी गरीब, दलित ,,अति पिछड़ा लोगों को संपूर्ण शिक्षा का हक नहीं मिल रहा है, कई वक्ताओं ने सरकारी एवं सार्वजनिक क्षेत्रों की सेवाओं में लगातार घट रही नौकरिया के मद्देनजर सभी प्रकार के निजी क्षेत्रों की सेवाओं में भी आरक्षण की व्यवस्था का सुनिश्चित करने की मांग की है।
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के वक्ताओं ने बैठक में बताया है कि न्यायिक सेवाओं में एवं उच्चतम न्यायालय के जजों की नियुक्ति में आरक्षण व्यवस्था लागू किया जाए, कॉलेजियम व्यवस्था को समाप्त कर जजों की नियुक्ति हेतु राष्ट्रीय न्यायिक सेवा का गठन किया जाए सहित 10 सूत्री अधिकार मांग पत्र प्रस्ताव के रूप में सम्मेलन में सर्वसम्मति से पारित करने हेतु प्रस्तुत किया गया है।
मुख्य अतिथि राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष श्री नागमणि के जिले के कई वक्ताओं के द्वारा संबोधित करते हुए लोगों को बताया है कि दलित अति पिछड़ों की आबादी की प्रतिशत के अनुपात में राज्य भर में एवं राष्ट्रीय स्तर की सरकारी एवं निजी सेवाओं में आरक्षण सुनिश्चित किया जाए।
जबकि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के द्वारा 2011 में कराई गई ,सामाजिक, आर्थिक ,जनगणना रिपोर्ट अविलंब प्रकाशित करें ताकि दलित ,आदिवासी एवं अति पिछड़ा की जनसंख्या को सही आकडा की जानकारी देश को मिल सके करने की मांग की है।
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी कि सम्मेलन में मंगल भवन खचाखच से भरा हुआ है तथा राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के उठाए गए मांगों को सही ठहराया है तथा उनके पीछे पूरा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी कार्यकर्ता हर निर्देशों का पालन करने का संकल्प लिया है
कार्यक्रम की अध्यक्षता लाल सपा जिला अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह के द्वारा किया गया जबकि मंच का संचालन सत्येंद्र कुमार सिंह के द्वारा किया गया है।
 
रिपोर्ट विजय कुमार शर्मा ibn24x7news बिहार

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने अफगानिस्तान में पत्रकार दानिश सिद्दिकी की मौत पर दी श्रद्धांजलि

Ibn news रिपोर्ट लखनऊ सैफ अली पत्रकार न्यूज 24 चैनल को सर्वसम्मति से इंडियन जर्नलिस्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *