Breaking News

अयोध्या – रामपथ निर्माण के लिए गिराए जा रहे भवन, वाहनों का आवागमन हुआ बंद

अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा

अयोध्या

======= राम नगरी अयोध्या में दर्शन पूजन के लिए पहुंच रहे श्रद्धालुओं को चल रहे सड़क चौड़ीकरण की कार्य के कारण लंबी दूरी पर यात्रा तय करना पड़ रहा है।
अयोध्या में रामपत निर्माण के लिए चल रहे सड़क चौड़ीकरण कार्य के कारण अयोध्याा आने श्रद्धालुओंं को बड़ी कठिनाईयां हो रही है। और नया घाट से अयोध्या के प्रसिद्ध मंदिर हनुमानगढ़ी और राम जन्म भूमि पर पूजन और दर्शन करने के लिए पैदल लंबा सफर करना पड़ रहा है।
राम पथ निर्माण का कार्य अब तेज गति से शुरू हो गया है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पूर्व में दौरे के बाद अधिकारियों ने सख्त रवैया अपनाते हुए रामपथ निर्माण के लिए सड़कों को खाली कराए जाने और प्रभावित हो रहे भवनों को तोड़े जाने की कार्रवाई तेजी से शुरू कर दिया है नया घाट से लगभग 100 मीटर से अधिक क्षेत्र में कई भवनों को ध्वस्त कर दिया गया है दिन रात चल रहे कार्य में कई ऊंची इमारतों को ध्वस्त कर दिया गया है। वही ऊंची इमारतों को गिरने के खतरे के कारण आज नया घाट क्षेत्र के मुख्य मार्ग सहित इन क्षेत्र से होकर गुजरने वाली गलियों को भी बंद कर दिया गया है जिससे किसी भी प्रकार का हादसा न हो सके।
एडीएम प्रशासन अमित सिंह के मुताबिक चौड़ीकरण के दौरान भवन या दुकानों के सहमति के बाद उन्हें गिराए जाने की कार्यवाही की जा रही है इसके लिए भवन स्वामी व किरायेदारों को भी मुआवजे की उचित रकम दी जा चुकी है। बताया कि नया घाट से सहादतगंज तक का कार्य दिसंबर तक पूरा करने का निर्देश मुख्यमंत्री के द्वारा दिया गया है इस कार्य के लिए हम सभी भवन स्वामी किराएदार व व्यापारियों से मुलाकात कर उनकी सहमति के बाद कार्य को आगे बढ़ा रहे हैं।

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – अब्दुल हमीद मेमोरियल इंटर कॉलेज के मेधावियों का हुआ सम्मान

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS इंटर में रोली यादव को 91.60, और हाई स्कूल में …