Breaking News

गाजीपुर – खबर का असर; डीएम ने लिया आईबीएन की खबर का संज्ञान रोका महिला अस्पताल के कार्यदायी संस्था का भुगतान

टीम आईबीएन न्यूज

गाजीपुर। जिलाधिकारी आर्यका अखौनी ने आज निर्माणाधिन 100 बेड जिला महिला चिकित्सालय का स्थलीय निरीक्षण किया। 4 फरवरी को आईबीएन ने खबर को प्रमुखता से प्रकाशित करने के बाद जिलाधिकारी को समूचे मामले व मनमानी से अवगत कराया था। तब उन्होंने मामले को देखने की बात कही थी।

निरीक्षण के दौरान लगाये गये श्रमिको की संख्या की जानकारी ली जिसमे बताया कि 72 श्रमिक कार्य कर रहे है जिसपर श्रमिकों को बुलाकर चेक किया एवं बालू एवं सीमेंट के मिश्रण की गुणवत्ता तथा ईट की गुणवत्ता खराब होने तथा कार्य मे धीमी प्रगति पर उन्होंने सम्बन्धित ठेकेदार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए ठेकेदार के भुगतान को रोकने एवं जुर्माना लगाते हुए कार्यदायी संस्था को निर्देश दिया कि सम्बन्धित ठेकेदार की सिक्योरिटी जब्त करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होने कार्य में तेजी लाते हुए श्रमिकों की संख्या दिन-रात मिलाकर 200 रखा जाय और आदेशित किया कि मुख्य भवन को माह फरवरी 2023 तक प्रत्येक दशा में कार्य पूर्ण करने का निर्देश दिया। उन्होने अधि0अभि0 पी0डब्लू0डी0 सी0डी0-3 अखिलेश यादव को निर्देश दिया कि मैटेरिलियल की गुणवत्ता की जॉच कराते हुए रिपोर्ट अभिलम्ब प्रस्तुत करने को कहा।

उन्होने कहा कि जितने भी मजदूर से कार्य कराये जा रहे है उनकी संस्था द्वारा श्रम विभाग में पंजीकरण अवश्य करायी जाय। इस अवसर पर मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य आनन्द मिश्रा, कार्यदायी संस्था के अधि0 अभि0, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी नीरज श्रीवास्तव, एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …