Breaking News

कारों अघोर सिद्धपीठ पर हुआ दरिद्र नारायण का सम्मान समारोह, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बांटा कम्बल: कहा सराहनीय कार्य कर रहा है अघोर पीठ

 

टीम आईबीएन न्यूज

वाराणसी: सर्वेश्वरी समूह वाराणसी पड़ाव के 19 सूत्रीय कार्यक्रम के तहत अघोर परिषद ट्रस्ट गाजीपुर व बलिया जिले के पदाधिकारियों द्वारा कारो में स्थित अघोर पीठ पर दरिद्र नारायण का भोज व सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री उ0प्र0 सरकार दयाशंकर सिंह मौजूद रहे। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद दरिद्र नारायण की भीड़ व उत्साह देखकर सर्वेश्वरी समूह को धन्यवाद दिया और कहा कि दरिद्र नारायण को भोजन व सम्मान कर इस सस्ंथा ने प्रदेश में ही नही देश भर में अलग अलग संदेश दिया। इस तरह के कार्य में लगे सर्वेश्वरी समूह के लोग बधाई के पात्र है।

इस कार्यक्रम के आयोजक व भारत ट्रांसपोर्ट के एम0डी0 डा0 संजय सिंह ने कहा कि बाबा कीनाराम के साथ-साथ बाबा संभव राम के निर्देश पर पूर्वांचल के सभी जनपदों में अघोर सिद्धपीठों पर गरीब नारायण की सेवा का कार्य लगातार सर्वेश्वरी समूह की ओर से किया जा रहा है जिसमे तमाम रोगियों को निःशुल्क दवाई वितरण के साथ-साथ मोतियाबिन्द का आपरेशन भी आयोजित उन्हीं पीठों में किया जाता है ताकि इलाकाई लोग व गरीब इसका लाभ ले सके। हर साल हर पीठ पर 350 लोगों को कम्बल वितरित करने के साथ-साथ उनके भोजन व प्रसाद का भी इंतजाम किया गया। बाबा का निर्देश है कि हर गरीब व बीमार की सेवा सुनिश्चित करने के लिये सर्वेश्वरी समूह के लोग हमेशा सजग रहे। श्री सिंह ने इस मौके पर पहुंचे परिवहन मंत्री सहित इलाकाई ग्राम प्रधानों, शिक्षकों, अधिवक्ताओं व युवाओं को इस तरह के सराहनीय कार्य में आगे आने की जरूरत बताई और कहा कि गरीब की सेवा में सर्वेश्वरी समूह धन व ससंाधन की कमी नही आने देगा।

इस मौके पर 350 लोगों को कम्बल भी वितरित किया गया। इसके पहले गाजीपुर जिले मे सिद्धपीठ के अंधऊ बाईपास स्थित कैम्प कार्यालय पर भी 350 गरीबो व बीमार व असहाय महिलाओ वुजुर्गो को भोजन प्रसाद व कंबल देकर सम्मानित किया गया । गाजीपुर मे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री व मौजूदा विधायक ओमप्रकाश सिंह थे।

सर्वप्रथम पृथ्वी पाल सिंह व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने सर्वेश्वरी ध्वज के साथ अघोरेश्वर महाप्रभु बाबा गुरूपद संभव राम जी के तैलचित्र का पूजन किया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता के0पी0 सिंह ने की। कार्यक्रम में ओमकार सिंह पड़ाव आश्रम से आये पारस यादव, ज्ञानेन्द्र प्रताप सिंह, बामदेव पाण्डेय, संजीव सिंह, राकेश श्रीवास्तव, डा0 राम इकबाल , अश्वनी सिंह, अरविन्द सिंह, अंकित सिंह, धनमान सिंह, मिहिर सिंह आदि भी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन विजय विक्रम सिंह ने किया।

राकेश की रिपोर्ट

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

संघर्ष आमंत्रण है प्रगति का जो करता है वही आगे बढ़ता है  -अनुप्रिया पटेल

रिपोर्ट विकाश चन्द्र अग्रहरी IBN NEWS मिर्ज़ापुर बिना संघर्ष, बिना चुनौतियों का सामना किये व्यक्ति …