Breaking News

इलाहाबाद: योग की परीक्षा में उमड़े परीक्षार्थी

योग की परीक्षा में उमड़े परीक्षार्थी
इलाहाबाद- उ0प्र0 राजर्षि टण्डन टण्डन मुक्त विश्वविद्यालय, इलाहाबाद की सत्र जून-2018 की परीक्षा के दौरान आज योग कार्यक्रम की परीक्षा में प्रदेश में 11 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षार्थियों की बढ़ी संख्या को देखते हुये इलाहाबाद में विश्वविद्यालय मुख्य परिसर के अतिरिक्त दो अन्य विद्यालयों में परीक्षा केन्द्र बनाना पड़ा । पूरे उत्तर प्रदेश में सभी केन्द्रों पर योग की परीक्षायें शान्तिपूर्ण ढंग से प्रारम्भ हुई।
कुलपति प्रो0 कामेश्वर नाथ सिंह ने परीक्षा केन्द्रों का दौरा किया तथा परीक्षा व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया। इलाहाबाद में योग में डिप्लोमा एवं योग में परास्नातक डिप्लोमा में पंजीकृत 1600 परीक्षार्थियों के लिये सरस्वती परिसर के अतिरिक्त बी0बी0एस0 इण्टरनेशनल स्कूल गोहरी तथा शिवगंगा विद्या मंदिर फाफामऊ में बनाये गये परीक्षा केन्द्र पर विश्वविद्यालय के अधिकारी एवं शिक्षकां की टीम उपस्थित रही। फाफामऊ क्षेत्र में शिक्षार्थियों की बढ़ी हुई संख्या को देखकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने व्यापक प्रबन्ध किये थे।
परीक्षायें तीन पालियों में प्रातः 7 से 10 बजे तक, दोपहर 11 से 2 बजे तक तथा सायं 3 से 6 बजे बजे तक आयोजित की जा रही है। प्रदेश के 11 क्षेत्रीय केन्द्रों इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर, लखनऊ, बरेली, कानपुर, आगरा, झांसी, नोएडा, मेरठ तथा फैजाबाद से सम्बद्ध 800 अध्ययन केन्द्रों में पंजीकृत लगभग 50 हजार शिक्षार्थी प्रदेश में स्थित 85 परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा दे रहें हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

परिवारवाद पर प्रहार मिटाएंगे भ्रष्टाचार: मोदी

  नई दिल्ली:76वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से देश को संबोधित करते हुए सोमवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *