Breaking News

महायज्ञ आयोजित कर की गई भ्रष्टाचारियों को सद्बुद्धि मिलने की कामना:जसवंत पवार

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जिले में पिछले काफी समय से लगातार शिक्षा विभाग, नगर निगम तहसील व अन्य विभागों में हो रहे घोटालों एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ युवा आगाज संगठन की ओर से मोर्चा खोला गया है। इसी कड़ी में मंगलवार शहीद भगत सिंह जयंती के अवसर पर छात्र संगठन की ओर से भ्रष्टाचारियों को सद्बुद्धि मिलने की कामना को लेकर महायज्ञ का आयोजन किया गया। महायज्ञ का आयोजन सेक्टर-12 डीसी ऑफिस के समक्ष किया गया। महायज्ञ में छात्र संगठन छात्रों के अलावा युवाओं ने भी खासी संख्या में बढ़-चढ़कर भाग लिया। युवा आगाज संगठन के अध्यक्ष जसवंत पवार ने जानकारी देते हुए बताया कि यज्ञ के आयोजन का मुख्य उद्देश्य जिले में विभिन्न विभागों में लगातार बढ़ रहे भ्रष्टाचार के प्रति सरकार को जगाना है।

उन्होंने कहा कि यह सरकार के ढ़ीले रवैया का नतीजा है जोकि भ्रष्टाचार के मामले में दोषी पाए जाने के बावजूद भी जिला शिक्षा अधिकारी आज भी अपने पद पर बनी हुई है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार किसी भी क्षेत्र में किए जाने वाले कार्यों को पूरा नहीं कर रही है। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। इस महायज्ञ के दौरान युवाओं ने शहीद भगत सिंह को याद करते हुए उनके पद चिन्हों पर चलते हुए उनकी विचारधारा को जीवित रखने की शपथ ली। युवा आगाज संगठन के महासचिव दीपक आजाद ने कहा कि युवाओं के शपथ ग्रहण करने का मुख्य उद्देश्य समाज में बढ़ रहे भ्रष्टाचार को खत्म करना है। यदि समाज का युवा भ्रष्टाचारियों के प्रति सचेत रहेगा तो भविष्य में हम भ्रष्टाचार मुक्त समाज की नीव रख सकते हैं।
इसके पश्चात युवाओं ने जिला उपायुक्त के कार्यालय के समक्ष आरोपी जिला शिक्षा अधिकारी के अभी तक अपने पद पर बने रहने के खिलाफ जोरदार रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान युवाओं ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। संगठन के छात्रों का कहना है कि जब तक सरकार जिले में हो रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं करती। तब तक छात्र संगठन की ओर से इसी प्रकार धरना प्रदर्शन कर सरकार को जगाने का काम किया जाएगा। इस मौके पर संगठन महासचिव दीपक,आजाद,एडवोकेट विक्रांत गौड,युवा समाजसेवी शिवम पांडे,सुनील सैनी,पवन चौधरी,हिमांशु भट्ट गजना लंबा,आरटीआई एक्टिविस्ट ऋषि भारद्वाज,सांस्कृतिक संयोजक अभिषेक देशवाल,कैलाश धाम सेवा ट्रस्ट से राकेश,प्रिंस पंडत,सनी सिंह,एकलाख अली,गौतम नागर,जाकिर,विनय कुमार वर्मा,शिव,रोहित,अरुण, गिरी,अभिषेक,विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

Check Also

गांवों में विकास का आधार होते है पार्षद:पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जिला परिषद के घोषित परिणामों में वार्ड नंबर छह …