Breaking News

14 से 16 अप्रैल होगा विजय यादव अकादमी में व्हील चेयर क्रिकेट टूर्नामेंट

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:हरियाणा पहली बार दिव्यांग क्रिकेट का गवाह बनने जा रहा है एनसीआर इंफोटेनमेंट और स्पेशल अचीवर्स के बैनर तले दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (डीसीसीबीआई) के संयुक्त तत्वावधान में 14 से 16 अप्रैल को फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग भोपानी स्थित विजय यादव क्रिकेट अकादमी में आयोजित किया जा रहा है जिसका एकमात्र उदेश्य विकलांग समुदाय के लिए समान अवसर पैदा करना है।

फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग के बारे में विस्तृत जानकारी हेतु आज एक प्रेस वार्ता सेक्टर-15 के सामुदायिक भवन में रखी गईं। जिसमें एनसीआर इंफोटेनमेंट की सह-संस्थापक एकता रमन, स्पेशल अचीवर्स की अध्यक्षा माधवी हंस,स्काईमैप फार्मास्यूटिकल्स की निदेशक मीनू गुप्ता,लाइनेस क्लब फरीदाबाद की फाउंडर ईशा गुप्ता,दिल्ली दिव्यांग क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया की सीईओ गजल खान,आरडब्ल्यूए सेक्टर-15 के अध्यक्ष नीरज चावला,एसआरएस इंटरनेशनल स्कूल के अध्यक्ष विनय गोयल, मॉर्निंग हेल्थ क्लब के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह विजय यादव क्रिकेट अकादमी के संस्थापक एवं पूर्व क्रिकेटर विजय यादव ने कार्यक्रम की जानकारी सांझा की।

इस मौके पर इस बात पर विशेष रूप से रोशनी डाली गई कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत देश में सभी व्यक्तियों को समान अधिकार और समान कानूनी सुरक्षा का हक प्राप्त है. यह बात विकलांग व्यक्तियों पर भी लागू होती है। इस अवसर पर विशेष रूप से एनसीआर इंफोटेनमेंट के संस्थापक प्रताप चौधरी एवं स्पेशल अचीवर्स के संस्थापक पंकज हंस ने फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग को स्पोर्ट करने का अनुरोध किया। फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग में कुल 7 मैचे होंगे जिसमें दिल्ली सुपरस्टार,राजस्थान रजवाड़े,उत्तराखंड वॉरियर्स, महाराष्ट्रा टाइगर्स समेत 4 टीमें हिस्सा लेंगी। फरीदाबाद व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग के अयोजन में एसआरएस इंटरनैशनल स्कूल,डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद,विक्टोरा टूल्स,स्काईमैप फार्मास्यूटिकल्स, ऑरिक,मॉर्निंग हेल्थ क्लब,लाइनेस क्लब आदि का सहयोग भी शामिल है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लोकसभा चुनाव के लिए 12 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र:जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:जिला निर्वाचन अधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि नामांकन …