गांव की सियासत, गांव की सरकार

 

संवाददाता मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS मवई अयोध्या

✍️ पंचायत चुनाव की सरगर्मियां तेज

15/03/2021 मवई अयोध्या – निर्वाचन आयोग द्वारा औपचारिक घोषणा व आरक्षित सूची प्रकाशित हो जाने के बाद गांवो में संभावित उम्मीदवारों और उनके समर्थकों की सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। और दिनों भावी उम्मीदवारों की चौराहों, चौपालों व होटलों पर बैठके शुरू हो गई। प्रजा तंत्र के इस महापर्व पे और लोक तंत्र के पहले पायदान पर सभी अपने अपने तरीके से सशक्त भूमिका अदा करने के लिए आतुर हैं।

तो वहीं किसान खेती किसानी का भरा मौसम होने के कारण अपना काम जल्दी निपटाकर चुनावी समर में अपनी सहभागिता पुरजोर तरीके से दर्ज कराने के मूड में हैं। हालांकि हाई कोर्ट द्वारा पुनः सुनवाई किए जाने के बाद एक बार फिर आरक्षण नीति से आहत कतिपय प्रधान व उम्मीदवार कुछ बदलाव के प्रति आशान्वित भी हो उठे है।

 

फिर भी वर्तमान प्रधान व संभावित उम्मीदवार नामांकन हेतु सभी वांछित प्रपत्र विभिन्न कार्यालयों से बनवाने के लिए तहसील व जिला मुख्यालय के चक्कर काट रहे है। गांवो में इन दिनों चुनावी सियासत का पारा 100/डिग्री देखने को मिल रहा है। समर्थक अपने अपने उम्मीदवारों को जिताने की गणित लगाने की कोशिश में लगे हैं। देखना है किसकी होगी अबकी बार गांव की सरकार।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

कोठीभार थाने पर मनाया गया अंर्तराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस

Ibn24×7news सिसवा बाजार महराजगंज रविवार को अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्त दिवस के अवसर पर पुलिस उपाधीक्षक …

Leave a Reply

Your email address will not be published.