Breaking News

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने मनरेगा पार्क का लोकार्पण कर किया वृक्षारोपण

Ibn24×7news
महाराजगंज
भारत सरकार के केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने पनियरा विधान सभा क्षेत्र के बड़हरा बरईपार ग्राम सभा एवम् बासपार कोठी ग्राम सभा मे मनरेगा पार्क का लोकार्पण कर वृक्षारोपण किया ।

केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री ने कहा कि भारत की पहचान गांव से है।गांव समृद्ध होगा तो राष्ट्र सशक्त होगा।प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनो गांव की तरक्की के लिए कटिबद्ध है। शिक्षा चिकित्सा शुद्ध जल बिजली सड़क सरोवर सड़क आवाज जैसे तमाम योजनाए गांवो का कायाकल्प कर रही है।

अमृत सरोवर देख मुग्ध हुए वित्त राज्यमंत्री ने कहा सरोवर गांव की प्रचीन धरोहर है इसको सुरक्षित व सरंक्षित रखना सबका दायित्व है।सरोवर पशु पक्षियो का जीवनदाता है और साथ मे जल स्तर को बनाए रखने मे अहम है। लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कहा कि बेहतर सड़क नेटवर्क विकास की कुंजी है’ साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘विकास के लिए चार चीज़ें ज़रूरी हैं- पानी, बिजली, परिवहन और संचार। जहां ये चार चीजें हैं वहां उद्योग, रोजगार और विकास है।’हमारे मुख्य विकास अधिकारी की कल्पना के कारण आज जिले में मनरेगा पार्क,और तालाबों को अमृत सरोवर के रूप में विकसित किया जा रहा है।मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सेगरवाल के इस प्रयास की जितनी सराहना की जाय कम है। उन्होंने कहाकी 70 वर्षो तक देश में शासन करने वाले लोगो ने कभी भी गावो के विकास के बारे में नहीं सोचा।केंद्र में मोदी जी व प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व वाली सरकार के आने के बाद देश व प्रदेश की तस्वीर बदली है।बेहतर सड़को का निर्माण हो, प्राप्त मात्रा में बिजली , प्रधानमंत्री आवास के माध्यम से गरीबों के सिर पर छत , हर घर शौचालय, किसान सम्मान निधि के अलावा तमाम विकास परक योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण इलाको में भी विकास हो रहा है। ।इस दौरान पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि ने कहा कि भारत युवाओ का देश है और युवा पीढी गांव को सवार रहे है। सरकार न सिर्फ विकास के लिए गंभीर है बल्कि क्रियाशीलता के साथ.साथ राष्ट्र को नई दिशा देने का भी सार्थक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि अब समाज का हर तबका अब गरीब व बंचित नही रहेगा। उन्होंने कहा कि सरकार अब गांवों को भी शहर की तरह सुविधा देने का प्रयास कर रही है। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख आनंद शंकर वर्मा ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष रविकांत पटेल, सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया, बी डी ओ श्वेता मिश्रा, उपयुक्त मनरेगा लक्ष्मण चतुर्वेदी, ग्राम प्रधान हेसमुद्देन, जनार्दन यादव, लाल जी यादव, क्षेत्र पंचायत सदस्य इसरार खान, प्रधान हरिकेश सिंह, प्रधान संजय सिंह, प्रधान सुनील सिंह, पूर्व प्रधान अर्जुन सिंह, मंडल अध्यक्ष जय हिंद सिंह, हरिशंकर सिंह, जिला उपाध्यक्ष रामाज्ञा निषाद, विभूति सिंह, बेचन पांडेय ,प्रतिनिधि अजय पटेल ,वीरेन्द्र लोहिया व संजीव शुक्ला सहित तमाम लोग मौजूद रहे।रिपोर्ट फणीन्द्र कुमार मिश्र

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

शादी समारोह से वापस घर जा रहे अनियंत्रित कार विद्युत पोल से टकराकर पलटी, एक कि मौत, चार घायल

  मीरजापुर। बारात से होकर घर को वापस लौटते समय रास्ते में कार अनियंत्रित होकर …