Breaking News

पुलिस आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत कैंट थाने की बजाय दाउदपुर मोहल्ले में लगा पुलिस चौपाल।

रिपोर्ट मु.अनस
गोरखपुर

 

गोरखपुर। पुलिस की चौपाल अब थानों की बजाय गांव व मोहल्ले में लग रही आए हुए समस्या ग्रस्त व्यक्तियों की समस्याओं को सुना गया मौके पर ही निस्तारित किया। प्रभारी निरीक्षक कैंट चंद्रभूषण राय, कैंट थाना क्षेत्र के दाउदपुर मोहल्ले में पहुंच कर मोहल्ले के संभ्रांत नागरिकों चौकीदार बीट पुलिस अफसर व मोहल्ले के समस्या ग्रस्त नागरिकों की समस्याओं से रूबरू होकर उनके समस्याओं का किया निस्तारण वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा की पहल पर चौपाल पुलिस अधिकारी आपके द्वार कारगर साबित हो रही है पहले पुलिस अधिकारी थाने पर पहुंचकर समस्याओं का निदान करते थे लेकिन अब विधानसभा चुनाव नजदीक आने से गांव/मोहल्ले की समस्या गांव/मोहल्ले में अधिकारी पहुंच कर उनकी समस्याओं का निस्तारण समस्याओं का निदान कर रहे। विधान सभा चुनाव को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। गांव/मोहल्ले में हुई अपराध के बारे में पुलिस पीड़ित व्यक्ति की जानकारी लेगी लाइसेंसी असलहा धारकों की जांच कर मोहल्ले में अलग-अलग गुट के लोगों की पुलिस बात कर भूमि विवाद राजनीतिक जाति सहित अन्य विवादों पर कार्रवाई करने में सफल होगी।
इसी क्रम में घर के बंटवारे को लेकर एक मामला सामने आया जिसमें प्रथम पक्ष रमेश चंद पुत्र स्वर्गीय परदेसी आर०/ओ० दाउदपुर शनी पुत्र रमेश द्वितीय पक्ष मीना देवी पत्नी रामबाबू ,अनिल पुत्र रामबाबू, शालू पुत्र रामबाबू
जिनका काफी समय से घर के बंटवारे को लेकर आपस में विवाद चल रहा चौपाल में आकर दोनों पक्षों ने अपनी अपनी बातें रखीं जिसको सुनकर एस०ओ०कैंट ने दोनों पक्षों की सहमति से बीट पुलिस अधिकारी की निगरानी में मकान का नाप करने की बात कही जिसपर दोनों पक्ष के लोगों ने सहमति जताई इस मौके पर चौकी इंचार्ज पैडलेगंज चंदन खरवार व अन्य पुलिस कर्मी व मुहल्ले के सभ्रांत राजेश शर्मा, प्रदीप मिश्रा,अमित चौहान आदि मौजूद रहे।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

ब्रेकिंग न्यूज़: सांसद खेल प्रतियोगिता का हुआ आगाज

  अयोध्या ब्यूरो कामता शर्मा अयोध्या। बीकापुर के भारती इंटर कॉलेज खेल के मैदान में …