Breaking News

पानी से भरी सड़कों के बीच यात्रियों का साथ निभा रही यातायात पुलिस

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:डीसीपी ट्रेफिक अमित यशवर्धन के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है।मानसून का मौसम शुरू हो चुका है और फरीदाबाद में बारिश भी दस्तक दे चुकी है। बारिश की वजह से कई स्थानों और सड़कों पर काफी मात्रा में पानी इकट्ठा हो जाता है।

जिसकी वजह से रोड़ ब्लॉक हो गए जिसकी वजह से यातायात भी बाधित हो रहा है परंतु ट्रैफिक पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए बारिश के बीच सड़क पर पानी में खड़े रहकर अपनी ड्यूटी का निर्वाहन कर रही है और यातायात को व्यवस्थित करने में अपना हर संभव योगदान दिया का रहा है।पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मानसून की शुरुआत लगभग हो चुकी है और फरीदाबाद में पिछले कई दिन से रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

बारिश आने से एक तरफ मौसम सुहाना हो जाता है और सभी जीव जंतुओं को गर्मी से मुक्ति मिलती है वहीं दूसरी तरफ बारिश का पानी सड़कों पर भर जाता है जिसकी वजह से वाहनों की गति धीमी हो जाती है। धीमी गति से चलने के कारण पीछे आ रहे वाहन भी धीरे हो जाते हैं। कई बार सड़कों पर गड्ढे होने की वजह से कई छोटी-मोटी सड़क दुर्घटनाएं भी घटित होती है। सड़क दुर्घटना से ग्रस्त वाहन रोड पर खड़े हो जाते हैं जिसकी वजह से उनके पीछे आ रहे वाहन भी रुक जाते हैं।

इस प्रकार की स्थिति उत्पन्न होने से सड़क पर ट्रैफिक जाम लग जाता है जिसको व्यवस्थित करने के लिए फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस अपना हर संभव प्रयास करती है और जितना हो सकता है उससे कहीं अधिक प्रयास करके बारिश के बीच फंसे वाहनों को निकालने की कोशिश की जाती है।

मानसून के मौसम में यातायात पुलिस की एक अलग ही तस्वीर उभर कर आती है जिसमें वह यातायात को व्यवस्थित करते या सड़कों पर मलबा डलवाकर खुद ही फावड़ा लेकर गड्ढों को भरने का प्रयास करते हैं या कई स्थानों पर लबालब पानी से भरी सड़कों पर धक्का मारकर वाहनों को बाहर निकलवाते हैं।

यातायात पुलिस अपने सराहनीय कार्यों के लिए हमेशा चर्चा मे रहती है। बारिश के मौसम में ट्रैफिक पुलिसकर्मी बहुत ज्यादा एक्टिव रूप में कार्य करती है और वाहन चालकों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहती है। पिछले मानसून के मौसम में भी फरीदाबाद की यातायात पुलिस ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया था जिसमें उन्होंने पानी से लबालब भरी सड़कों के बीच खड़े रहकर यातायात को सुचारू रूप से चलाने का हर संभव प्रयास किया ताकि यात्रियों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए पिछले दो-तीन दिन में फरीदाबाद में हुई बारिश के दौरान भी यातायात पुलिस ने बहुत सराहनीय कार्य किया और बारिश के कारण पैदा हुई जाम की समस्या से निपटने के लिए फरीदाबाद यातायात पुलिसकर्मी बीच सड़क खड़े रहकर अपने कर्तव्यों का निर्वाहन कर रहे हैं।

डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि पुलिस के जवान बहुत बहादुर है और आमजन की मदद करने में कभी पीछे नहीं हटते इसलिए उन्हें अपनी टीम पर गर्व है। पुलिसकर्मियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होंने कहा कि वह इसी प्रकार आमजन की मदद करते रहें और उनकी सहायता करने के लिए बढ़-चढ़कर अपना योगदान दें।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

भाजपा के भ्रष्टाचार को भगाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान:महेन्द्र प्रताप सिंह

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी एवं पूर्व केबिनेट मंत्री चौधरी …