Breaking News

मणिपुर से सकुशल लौटे फरीदाबाद के तीन छात्र:डीसी विक्रम सिंह

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:जिला उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि मणिपुर में पढ़ाई करने गए 3 छात्रों को बुधवार को सकुशल उनके परिजनों को सौंप दिया गया। मणिपुर में हिंसा फैलने के बाद वहां पर पढ़ाई करने के लिए गए हरियाणा के विद्यार्थियों को सकुशल वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के निर्देश पर हरियाणा सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं।

इन विद्यार्थियों के शिक्षण संस्थान से लेकर हवाई जहाज में बैठने और दिल्ली में उतरने तक और इनके घर पहुंचने तक प्रशासन निरंतर इनके संपर्क में है। उन्होंने बताया कि आज नायाब तहसीलदार जय प्रकाश की देखरेख में फरीदाबाद के तीन छात्रों को दिल्ली एयरपोर्ट से लाया गया। इन विद्यार्थियों ने दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरते ही सकुशल घर वापसी के लिए हरियाणा सरकार का आभार जताया।

हरियाणा के फरीदाबाद जिला के गांव झाड़सेंतली के रहने वाले अमन डगर जो कि मणिपुर में आईआईटी में बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र है ने बताया कि 5-6 दिन पहले मणिपुर में हालात खराब हो गए थे। हमने सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर और ईमेल के माध्यम से सरकार से संपर्क साधा और 24 घंटे के अंदर ही हमारी फ्लाइट बुक हो गई।

हरियाणा सरकार ने हमारा बहुत साथ दिया,हमारी फ्लाइट बुक की,हमें सुरक्षित हमारे घर पहुंचाया। इसी प्रकार जिला फरीदाबाद के एक और छात्र प्रेम जो कि मणिपुर में आईआईटी बीटेक प्रथम वर्ष के छात्र है ने बताया कि हालत ख़राब होने पर मणिपुर में कर्फ्यू लग गया था। हमने भी हरियाणा सरकार से संपर्क साधा,तो सरकार ने प्रोसेस शुरू करके हमें सुरक्षित घर पहुंचाया है। इसके लिए”हम हरियाणा सरकार को थैंक यू बोलना चाहते हैं।फरीदाबाद के गांव पल्ला में रहने वाले अरुण माथुर ने बताया कि वहां पर 3 तारीख से परिस्थितियां खराब होनी शुरू हो गई थी।

उसके बाद हालात बहुत ज्यादा खराब होते चले गए।“एक दिन पहले ही हमने हरियाणा सरकार से संपर्क किया,उसके बाद से सरकार के अधिकारी निरंतर हमारे संपर्क में रहे। सरकार ने हमारी पूरी मदद की और हमें घर सुरक्षित पहुंचाने के पूरे इंतजाम किए।

ऐसी मुश्किल घड़ी में हरियाणा सरकार ने हमारा साथ दिया। माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल और फरीदाबाद जिला के उपायुक्त विक्रम सिंह का दिल से धन्यवाद करते हैं।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

हमारी संस्कृति में शामिल है बुजुर्गों का सम्मान:राजेश नागर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सेक्टर 8 स्थित सीनियर सिटीजन क्लब में विधायक राजेश …