Breaking News

Third Wave of Corona: केरल में कोरोना के बढ़ते आंकड़े क्या हैं तीसरी लहर की दस्तक? खतरे की घंटी


Third Wave of Corona: भारत में बकरीद के त्योहार के बाद से केरल में स्थिति तेजी से खराब हुई है । शनिवार को कोरोना के 32,801 मामले दर्ज किए गए, जो देश भर में नए मामलों का लगभग 70 प्रतिशत है ।

Third Wave of Corona: भारत में कोरोना के बढ़ते आंकड़े (rising figures of corona) एक बार फिर तीसरी लहर की शंका को सही साबित कर रहे हैं। शनिवार को भारत में कोरोना के 46,759 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो दो महीने में सबसे ज्यादा हैं। बता दें कि बकरीद के त्योहार के बाद केरल में हालात तेजी से खराब हुए हैं। शनिवार को कोरोना के 32,801 मामले दर्ज किए गए, जो देश भर में नए मामलों का लगभग 70 प्रतिशत है । केरल में कोरोना के आंकड़े हर दिन बढ़ रहे हैं। शनिवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 32,801 थी। जबकि गुरुवार को केरल में 30,007 नए मामले सामने आए, जबकि बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 31,445 थी। केरल में इस समय पूरे देश में सबसे ज्यादा सकारात्मकता दर है। वर्तमान में केरल में सकारात्मकता की दर 19.22 प्रतिशत है, जो 26 अगस्त को 18.03 प्रतिशत थी।

केरल में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी के पीछे बकरीद का त्योहार माना जा रहा है। क्योंकि बकरीद से पहले राज्य में रोजाना 12 हजार के करीब मामले आ रहे थे वहीं बकरीद के बाद ये 22 हजार पहुंच गए हैं और उसके बाद लगतार बढ़ रहे हैं। जिसके बाद अब 32 हजार के आंकड़े ने छू लिया है। वहीं बकरीद के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया और बड़ी संख्या में इस मौके पर एकत्रित हुए। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कोरोना के बढ़ते मामलों के पीछे एक और कारण बताया है। स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि कोरोना के दौरान घर पर रहने वाले लोग क्वारंटिन के नियमों का बिल्कुल पालन नहीं कर रहे हैं। यही कारण है कि हाल ही में हुए एक अध्ययन से पता चला है कि प्रदेश में 35 फीसद लोग घर से ही इस बीमारी की चपेट में आ चुके हैं।

क्यों बढ़ रहा है केरल में कोरोना का ग्राफ (Why is the graph of corona rising in Kerala)

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जब लोगों को घर पर रहने के लिए कहा जाता है तो उनसे उम्मीद की जाती है कि वे खुद को परिवार के सदस्यों से अलग कर लें, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। परिवार के सदस्य घर के अंदर एक साथ बैठते हैं, जिसके कारण अन्य सदस्य भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि केरल में कुछ दिनों तक इसी तरह कोरोना के मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा सकता है।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने वाला अभियुक्त 24 घंटे के अन्दर गिरफ्तार

रिपोर्ट ब्यूरो गोरखपुर गोरखपुर।वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गोरखपुर के कुशल निर्देशन में तथा पुलिस अधीक्षक …