Breaking News

संस्कृति मंत्रालय और भारतीय जनता पार्टी के मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ ने हिंदू विरासत को ध्यान में रखते हुए भारतीय सभ्यता को फिर से जीवंत करने का आह्वान किया है

 

11 अप्रैल 2022 को नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में हजारों साधुओं और पुजारियों सहित दस हजार से अधिक लोग शामिल हुए। कार्यक्रम मे भाजपा ने औपचारिक रूप से इस बात पर जोर दिया कि भारत में हिंदुओं को अपनी पहचान पर गर्व होना चाहिए। अपनी विरासत को ध्यान में रखते हुए भारतीय सभ्यता को फिर से जीवंत करने में पार्टी की व्यापक भूमिका का आह्वान किया। संस्कृति मंत्रालयए भारत सरकार और भाजपा के मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ द्वारा विक्रम संवत हिंदू नव वर्ष मनाने के लिए आयोजित एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में इसका आह्वान किया गया।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मीनाक्षी लेखीए विदेश और संस्कृति राज्य मंत्री करनैल सिंहए भाजपा के मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ के अध्यक्षए भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता शामिल थे। नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित इस कार्यक्रम में हजारों साधुओंए पुजारियों और लोगों सहित पूरे दिल्ली के दस हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया।


इस अवसर पर श्री करनैल सिंह ने कहा कि वह इस मिशन को पूरी ताकत से आगे बढ़ाएंगे। ष्बहुत से लोग सोचते हैं कि केवल मुसलमानों और ईसाई अल्पसंख्यकों को अपने धर्म का प्रचार करने की अनुमति दी जानी चाहिएए लेकिन क्या यह गलत है यदि हिंदू ऐसा करते हैंएष् उन्होंने कहा कि हमें किसी ऐसे व्यक्ति से कोई समस्या नहीं है जिसे अपनी पहचान और भारत पर गर्व है। लेकिन यह स्वीकार्य नहीं होगा कि लोग मुगल काल का महिमामंडन करें या पाकिस्तान जिंदाबाद का जाप करे।


श्री करनैल सिंह ने आगे कहा कि ष्आज 108 महामंडलेश्वर उपस्थित होने के साथ यह एक महान आयोजन था। उन्होंने कहा कि जब मौलवियों के लिए वेतन हो सकता है तो मंदिरों मे पंडित जी के लिए समान वेतन क्यों नहीं हो सकता। हम चाहते हैं कि संत समाज के पास मेट्रो और डीटीसी में आगे की दो सीटें आरक्षित हों। साथ ही आचार्य की उपाधि को हर जगह मान्यता दी जानी चाहिए।

मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ के काम की सराहना करते हुएए श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहाए श्भारत आज अपनी आजादी के 75 साल पूरे होने का जश्न अमृत महोत्सव के रूप मे मना रहा है। यह सही है कि हमारी संस्कृति का हिस्सा रहे साधुओं और पुजारियों का ख्याल रखा जा रहा है। श्री करनैल सिंह जी के अधीन मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ इसके लिये अच्छा काम कर रहा है। भाजपा के मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ का गठन पुजारियों को अपनी सामाजिक जिम्मेदारी से जोड़ने के उद्देश्य से किया गया है। यह उनकी समस्याओं का समाधान करने और यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि ष्कर्मकांडष् ;अनुष्ठान करने वालेद्ध पंडितों का ध्यान रखा जाए।

वर्तमान मेंए दिल्ली में 27ए000 मंदिर भाजपा मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ से जुड़े हुए हैं। प्रकोष्ठ यह मांग कर रही है कि मौजूदा सरकार हर धर्म के साथ समान व्यवहार करे और पुजारियों सहित धार्मिक लोगों को मासिक वेतन देने के लिए एक ही पैमाना हो। मंदिर पुजारी प्रकोष्ठ के एजेंडे में मंदिरों के बिजली बिल को माफ करनाए सरकार द्वारा संचालित बसो और मेट्रो मे रियायतें देना और अस्पतालों में प्राथमिकता पर मुफ्त इलाज शमिल है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सबका साथ-सबका सम्मान यही जीवन का आधार:राजेश भाटिया

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर मार्किट नंबर 1 तथा ब्यापार …