Breaking News

छात्राओं का तिलक लगाकर फूलों से किया अभिनंदन प्रवेश बढ़ाने के लिए रैली भी निकाली

 

फरीदाबाद से खुशी वत्स की रिपोर्ट

फरीदाबाद:राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी नं-3 के प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में अध्यापकों और छात्राओं ने विद्यालय में प्रवेश उत्सव के अवसर पर विद्यालय में प्रवेश लेने वाले नए बच्चों का अभिनंदन किया। विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविन्दर कुमार मनचन्दा ने बताया कि अध्यापिकाओं मोनिका,शीतल,सोनिया,गीता एवम वरिष्ठ छात्राओं ने प्रवेश हेतु आई नवागंतुक छात्राओं का फूलमलाओं से और तिलक लगाकर पारंपरिक रूप से स्वागत किया। प्रधानाचार्य ने कहा कि वे बच्चे जो यहां पढ़ रहे है और विशेष तौर पर नए बच्चें जो आज प्रवेश ले रहे है सौभाग्यशाली और बधाई के पात्र है कि उन्हें इतने अच्छे अध्यापक और उतना ही अच्छे हरियाणा के राजकीय विद्यालयों में प्रवेश लेने का शुभ अवसर प्राप्त हुआ। इस से पूर्व प्राचार्य रविन्दर कुमार मनचन्दा के निर्देशानुसार प्राध्यापिका मोनिका के नेतृत्व में विद्यालय के समीप की कालोनियों में विद्यालय में प्रवेश बढ़ाने के लिया जागरूकता रैली भी निकाली।

रैली में अध्यापिकाओं ने विद्यालय में सरकार द्वारा स्थापित डिजिटल कक्षाओं,नई कंप्यूटर लैब,लैंग्वेज लैब,अटल टिंकरिंग लैब, विद्यालय का सुरक्षित एवम अनुकूल वातावरण,परिश्रमी एवम उच्च शिक्षा प्राप्त स्टाफ,विद्यालय के हरे भरे और स्वच्छ प्रांगण, विभिन्न अवसरों पर आयोजित दिवसों,प्रतियोगिताओं और प्रदर्शनियों,राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय की प्रतिभागिता सहित अन्य विषयों के बारे में भी कालोनीवासियों को विस्तार से अवगत करवा कर उन्हें अपनी बेटियों को विद्यालय में प्रवेश दिलाने का आग्रह किया। विद्यालय के अध्यापकों संजय मिश्रा और सूबे सिंह ने विद्यालय के समीप के क्षेत्रों में घर घर जा कर सर्वे भी किया तथा घरों में सभी से अपने बच्चों को राजकीय विद्यालयों में निःशुल्क शिक्षा के लिए प्रवेश दिलवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अभिभावकों को बताया कि विद्यालय में निःशुल्क पौष्टिक एवम स्वादिष्ट पकाया हुआ मध्यान्ह भोजन भी दिया जा रहा है।

प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि मौलिक मुख्याध्यापिका पूनम तथा सभी अध्यापकों द्वारा विद्यालय के समीप के क्षेत्रों में घर घर जा कर सर्वे भी किया तथा घरों में सभी से अपने बच्चों को राजकीय विद्यालयों में निःशुल्क शिक्षा के लिए प्रवेश दिलवाने के लिए प्रेरित किया। अभिभावकों को बताया कि विद्यालय में निःशुल्क पौष्टिक एवम स्वादिष्ट पकाया हुआ मध्यान्ह भोजन भी दिया जा रहा है। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि मौलिक मुख्याध्यापिका पूनम,अंशुल,शीतल,नविता, दीपिका,ऋतु,मोनिका,संजय,सूबे सिंह सहित सभी अध्यापकों का प्रवेश उत्सव के सुंदर संयोजन के लिए दिल की गहराइयों से स्वागत किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आपसी वैर भाव भुलाकर भाईचारे से मनाएं होली का त्यौहार:कृष्णपाल गुर्जर

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:पृथला विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ भाजपा नेता दीपक डागर …