Breaking News

अस्पताल में जन्में बच्चे को नहीं दे रहा अस्पताल, परिजनों ने किया हंगामा


ऑपरेशन से बिगड़ी प्रसूता की हालत, परिजनों के हंगामे पर महिला को जिला अस्पताल किया रेफर

शाहपुर थाना क्षेत्र के पादरी बाजार के बांस मंडी स्थित जनसेवा हॉस्पिटल का मामला

रिपोर्ट ब्यूरो

गोरखपुर। शाहपुर थाना क्षेत्र के फातिमा बाईपास रोड के बांस मंडी स्थित जनसेवा अस्पताल में नवजात शिशु को अस्पताल ने परिजनों को देने से मना कर दिया। जिस पर परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। गर्भवती की हालत अचानक बिगड़ गई। हंगामे के बाद आनन-फानन में अस्पताल संचालक ने महिला को जिला अस्पताल रेफर किया।
मिली जानकारी के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल हकीम नंबर दो मोहनापुर निवासी शिवम चौहान की पत्नी शोभा चौहान को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी। इस दौरान उन्होंने रात 1 बजे के करीब गांव की आशा कार्यकत्री के कहने पर बांस मंडी स्थित जनसेवा अस्पताल में पत्नी शोभा को भर्ती करा दिया। अस्पताल ने महिला की हालत गंभीर बताते हुए ऑपरेशन किए जाने की बात कही। इसके लिए अस्पताल ने परिजनों से तत्काल 8000 रुपये जमा करवा लिए। करीब 2:30 बजे ऑपरेशन के बाद महिला ने बच्चे को जन्म दिया।
मंगलवार की सुबह महिला की हालत बिगड़ने लगी। बावजूद इसके अस्पताल महिला को रेफर करने को तैयार नहीं था। परिजनों ने अस्पताल गेट पर हंगामा किया जिसके बाद अस्पताल ने आनन-फानन में महिला को मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया।
परिजनों का कहना है कि गंभीर हालत में शोभा को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। इधर नवजात शिशु का इलाज जनसेवा अस्पताल में चल रहा है। आरोप है कि 16000 रुपये नगद जमा कराए जाने व दवा के लिए अतिरिक्त शुल्क लिए जाने के बाद भी अस्पताल बच्चे को परिजनों को सौंपने से मना कर रहा है। परिजनों ने कई बार बच्चे को देखने की इच्छा जताई बावजूद इसके अस्पताल परिजनों को बच्चे से नहीं मिलने दे रहा है। और ना ही उन्हें लौटाने को तैयार है। अस्पताल द्वारा परिजनों से और पैसे की डिमांड की जा रही है जिससे परेशान होकर परिजनों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी है।

About IBN NEWS

Check Also

चोरी गये सोने चाँदी के जेवरात के साथ 03 अभियुक्त गिरफ्तार –

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर “अभिनन्दन” के निर्देशानुसार पुलिस अधीक्षक नगर के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी नगर के …