Breaking News

जिलाधिकारी ने कटानरोधी कार्यों का किया निरीक्षण

बलियाः सम्भावित बाढ़ को देखते हुए जिलाधिकारी प्रवीण कुमार ने शुक्रवार को रामगढ़, गोपालपुर व दूबेछपरा में हुए कटानरोधी कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने बाढ़ खण्ड के अभियंताओं को सचेत किया कि कटानरोधी कार्य की गुणवत्ता हमेशा अच्छी होनी चाहिए। हर कार्य में मानक का शत प्रतिशत ख्याल रखा जाए। अभी भी अगर कहीं कोई कमी रह गयी हो तो शीघ्र उसे ठीक करा लिया जाए।
रामगढ़ में रिवेटमेंट के कार्य के निरीक्षण के दौरान लोहे की जालियों के में डाले गये पत्थर के बीच गैप होने पर जिलाधिकारी ने सवाल किया। अधिशासी अभियंता संजय मिश्र को निर्देशित करते हुए कहा कि थोड़ी भी लापरवाही पूरा प्रोजेक्ट बेकार कर सकती है, इसलिए कटानरोधी कार्य में मानक का पूरा ख्याल रखा जाए। दो दिन के अंदर पूरे गैप को भरवा कर अवगत कराने को कहा। बारिश के पानी के कारण हुए रेन कट को भी तत्काल सही कराने का निर्देश दिया।
इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से भी बातचीत कर बाढ़ व कटान की स्थिति की जानकारी ली। अधिशासी अभियंता से कहा कि बचाव सम्बन्धी प्रोजेक्ट बनाते समय स्थानीय ग्रामीणों से भी राय-विमर्श कर लें। इसके बाद गोपालपुर व दूबेछपरा में हुए कटानरोधी कार्यों को बारिकी से देखा।
वहां भी ग्रामीणों से बातचीत कर लेखपाल, सचिव, आशा बहु, एएनएम, आदि की गांव में उपस्थिति व सरकार की योजनाओं लाभ मिलता है या नहीं, इसकी पड़ताल की। वहां भी निर्देश दिया कि रिवेटमेंट कार्य में मानक के अनुरूप मजबूत जाली का प्रयोग किया जाए। उधर, अधिशासी अभियंता ने बताया कि ज़िले में 22 बाढ़ समितियां बनायी गयी हैं, जो बाढ़ व कटान की स्थिति की सूचना तत्काल देंगे। इससे और बेहतर निगरानी रखी जा सकेगी। इस दौरान एडीएम डीपी सिंह, एसडीएम बैरिया सुनील कुमार सहित बाढ़ खण्ड के अभियंता साथ थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

मवई अयोध्या – निःशुल्क मिनी किट का विधायक नें किया वितरण

मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या – मोटे अनाजों में मनुष्य को निःरोग रखने की क्षमता …