Breaking News

नगर ने धूमधाम से मनाई गई विजयादशमी का महापर्व

 

श्रीराम ने रावण को नाभी में मारा

सभासद सीता जायसवाल द्वारा भव्य भण्डार का किया गया आयोजन

मीरजापुर। मन की बुराइयों को मारने का संकल्प
दशहरा पर्व बुराई खत्म करने का प्रतीकात्मक तरीका है। पर हमें अपने मन के अंदर के रावण रूपी बुराई को निकालकर स्वस्थ समाज की स्थापना में योगदान देना चाहिए। तभी दशहरा पर्व का सार्थक अर्थ निकलेगा।

नवरात्र अवसर पर पूरे नौ दिनों तक रामलीला गतिमान रहा है। अंतिम दिन रावण वध के साथ ही रामलीला का समापन हुआ। बड़ी संख्या में लोगो ने राम रावण का युद्ध देखा। अंत समय तक रावण का मन अंहकार से भरा रहा है और उसकी अंहकार के साथ भगगवान राम ने अंत किया और बुराई पर अच्छाई, असत्य पर सत्य की जीत का पर्व दशहरा धूमधाम से मनाया गया वही अहरौरा क्षेत्र के गोला सहुवाइन के रामलीला का रावण का पुतला पोखरा सहुवाईन पर और बाल रामलीला अध्यक्ष कुमार आनंद के नेतृत्व में चौक बाजार बाल रामलीला का रावण का पुतला दहन आलू मिल के पास भगवान श्रीराम ने नाभी में राकेट छोडकर आग के हवाले किया।

विजयादशमी के महापर्व पर रावण देखने के लिए हजारो की संख्या में भीड़ हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी उमड़ी रही। रावण दहन के पहले एक घंटे तक चले आतिसबाजी से लोगो का मनोरंजन किया गया। अंहकार का प्रतीक हुआ आग के हवाले कर दिया गया। अंत समय तक अंहकार के साथ अंत हुआ रावण का।

आलू मिल मैदान में धू-धू कर जला रावण का पुतला। इस शुभ अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष गुलाब मौर्य, बिहारी यादव, संजय जायसवाल, अमित शाह, हिमांशु केशरी, हिमांशु सैनी, संजय, मनोज, धीरज, के साथ आदि लोग उपस्थित रहे।

इसी दौरान नई बाजार, वार्ड नं. 6 की सभासद सीता जायसवाल पत्नी मयंक जायसवाल द्वारा सत्यानगंज के शीतला माता मंदिर और भव्य सजावट कर भंडारे का आयोजन किया गया। इस दौरान महेंद्र सिंह अग्रहारी, कुमार आनंद, स्वेता सिंह, मयंक जायसवाल, रजनीश मिश्र सहित हजारों भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

थाना बांसडीह रोड पुलिस ने पाक्सो एक्ट में फरार चल रहे दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

बलिया , पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा के निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध …