Breaking News

एस०वी० एन० एकेडमी लक्ष्मीगंज मे भव्य तरीके से आगाज हुआ अध्यापक-अभिभावक सम्मेलन का आयोजन

Ibn24×7news
लक्मीगंज कुशीनगर
एस०वी० एन० एकेडमी लक्मीगंज मे विद्यालय के डायरेक्टर ऋषिकेश पांडे जी के निर्देशन में भव्य तरीके से अध्यापक-अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें शिक्षकों एवं अभिभावकों के मध्य बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को लेकर विचार विमर्श किया गया।

विद्यालय के तमाम अतिथियों व अध्यापकों ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों के भविष्य निर्माण में अध्यापको एवं अभिभावकों दोनों की ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है। बच्चे घर एवं विद्यालय दोनों जगहों से संस्कार प्राप्त करते हैं। अतः बच्चों के समग्र विकास हेतु यह आवश्यक है कि अध्यापक के साथ-साथ अभिभावक भी बच्चों के चरित्र निर्माण में पूरा सहयोग करें। समय-समय पर आयोजित होने वाले शिक्षक-अभिभाक सम्मेलन में अपनी उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर विद्यालय की अध्यापिका रेनु ने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों के विकास में अध्यापक एवं शिक्षक के बीच समय-समय पर संवाद होते रहना अति आवश्यक है तथा बच्चों के भविष्य का निर्माण अध्यापक एवं अभिभावक के बीच उचित ताल-मेल एवं संवाद से ही संभव हो सकेगा।

इस बाबत अनेक अभिभावको ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक, शिक्षिकाएं,अभिभावक व तमाम अतिथि गण मौजूद रहे।

 

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

देवरिया-बनकटा पुलिस टीम द्वारा 1.776 किलो गांजे के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

आज दिनांक 16.04.2024 को क्षेत्राधिकारी सलेमपुर के कुशल पर्यवेक्षण में थाना बनकटा पुलिस टीम द्वारा …