Breaking News

विद्यार्थियों  ने पोस्टर बनाकर लोगों को किया यातायात नियमों के प्रति जागरूक 

Ibn24×7news

घुघली/महराजगंज

प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश शासन दीपक कुमार के निर्देशानुसार बुद्धवार को विकास खण्ड घुघली के प्राथमिक विद्यालय बिरैचा में सड़क सुरक्षा संबंधी जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी महराजगंज के आदेश पर बच्चों के द्वारा बैनर पोस्टर के साथ प्रभातफेरी निकाल कर लोगों को सड़क सुरक्षा और नशामुक्ति के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यापक यशवीर कृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों, मित्रों और रिश्तेदारों के बीच सड़क सुरक्षा और जीवन रक्षा का संदेश प्रसारित करना है।


विद्यालय के शिक्षक डाॅ धनञ्जय मणि त्रिपाठी ने छात्र- छात्राओं को बहुत ही सुन्दर तरीके से सड़क सुरक्षा जैसे अहम मुद्दे पर पर अपने भावों की अभिव्यक्त करने के लिए प्रेरित किया।जिसके परिणामस्वरूप एक से एक सुंदर चित्रकारी और स्लोगन देखने को मिली। इस अवसर पर शिक्षक अतुल कुमार मिश्र ने बच्चों की प्रशंसा करते हुए सड़क सुरक्षा के नियमों के अनुपालन करने के लिए उन्हेंं प्रेरित किया। शिक्षक रामजपित यादव ने भी उपस्थित लोगों से सड़क नियमों के अनुपालन करने का आह्वान किया। इस अवसर पर बच्चों को सड़क सुरक्षा पर पोस्टर और स्लोगन समेत आईसीटी के अन्य माध्यमों के जरिये भी फिल्म दिखाकर जागरूक करने का प्रयास किया गया।कार्यक्रम में प्रमुख रूप से विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष मोहन, पुरातन छात्र कृष्णा, मनीषा, शैल कुमारी, सुमन, रागिनी, लक्ष्मी, ऐजाज अहमद, सुल्तान, अंकुश साहनी व रब्बे आलम सहित तमाम लोगों की उपस्थिति रही।

About IBN NEWS GORAKHPUR

Check Also

मवई अयोध्या – श्रीराम नवमी के उपलक्ष्य में मां कामाख्या धाम परिसर में लगने वाला मेला हर्षोल्लास के साथ खुशनुमा माहौल में हुआ संपन्न

  मुदस्सिर हुसैन IBN NEWS अयोध्या 19 अप्रैल – तहसील रुदौली अंतर्गत विकास खंड मवई …