Breaking News

खेलों से बढ़ता है आपसी भाईचारा:धर्मवीर भड़ाना

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद से की रिपोर्ट

फरीदाबाद:पाखल गांव में विशाल कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप से आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मबीर भड़ाना उपस्थित रहे। कार्यक्रम में पहुंचने पर मोहताबाद गांव के पुर्व सरपंच गजराज,पाखल गांव के सरपंच वेदपाल,पुर्व सरपंच कन्हैया लाल सहित उपस्थित सरदारी ने धर्मबीर भड़ाना को पगड़ी पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर धर्मबीर भड़ाना ने खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया और कहा कि कबड्डी हमारा लोकप्रिय खेल है और इससे स्वास्थ्य बेहतर रहता है।

आज हमारे लोकप्रिय खेल आधुनिकता के दौर में लुप्त होते जा रहे हैं। हमें इन पुरानी संस्कृतियों को सहेजकर रखना होगा। इसके साथ ही उन्होंने खेल को बढ़ावा देने की बात भी कही है। उन्होने कहा कि खेल अनुशासन की शिक्षा देता है नियम और अनुशासन सभी के जीवन में होना चाहिए।

खेल प्रतिभा को जागृत करने से शारीरिक और मानसिक रूप से व्यक्ति स्वस्थ रह सकता है। उन्होंने खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने की प्रेरणा दी और कहा कि हार-जीत खेल का हिस्सा है। इसलिए किसी भी प्रतियोगिता में हारने वाली टीम को या खिलाड़ी को कभी विचलित नहीं होना चाहिए।

इस अवसर पर उनके साथ गजराज सरपंच,वेद पाल सरपंच,कन्हैया पूर्व सरपंच,राकेश भड़ाना,वकील भडाणा,समय भड़ाना,देवेंद्र भड़ाना,सुखबीर भड़ाना,योगेश, सुमित,सागर,रॉकी,भोला, कर्मवीर,मुखराम पहलवान, बलवीर पहलवान,बिल्लू पहलवान,प्रवीण पंडित सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

जनसंख्या से बढ़ती समस्याओं का निदान आवश्यक

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित विशेष कार्यक्रम में गवर्नमेंट मॉडल …