Breaking News

खेल से जीवन मे अनुशासन व निर्णय लेने की क्षमता का होता है विकास-प्रधान जोशी

 

बीगोद में 14 वर्ष वॉलीबॉल प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

बीगोद –बालको के सर्वांगीण विकास के लिए शारीरिक व मानसिक विकास के लिए पढ़ाई के साथ खेल भी अहम होता है यह बात बीगोद केपिटल स्कूल में 14 वर्ष छात्र छात्रा वॉलीबॉल प्रतियोगिता के शुभारंभ के मुख्य अतिथि माण्डलगढ़ प्रधान सतीश चंद्र जोशी ने कही उन्होंने कहा कि खेल से बच्चे एक दूसरे से मिलजुकर रहना सिखाते है और खेल से जीवन मे अनुशासन,एकजुटता व निर्णय लेने की क्षमता का विकास होता है,राज्य सरकार ने ग्रामीण प्रतिभाओं को तराशने के लिए ग्रामीण ओलम्पिक शुरू की है जिसका युवा खिलाड़ियों को राजकीय सेवा में मदद मिलेगी और विशेष आरक्षित कोटा रखा गया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपँच मेहरून बानू ने की जबि उपसरपंच अब्दुल वहाब ने कहा कि खेल को खेल की भावना के साथ अनुशासित होकर खेले।बच्चो को खेलने का भरपूर मौका देना चाहिए।प्रतियोगिया का परिचय माण्डलगढ़ सीबीईओ श्याम लाल शर्मा ने प्रस्तुत किया और कहा कि पढ़ाई के साथ साथ खेल बच्चो को अनुशासित व एकजुटता के लिए आवश्यक है।

प्रतियोगिता में छात्र वर्ग की 15 व छात्रा वर्ग की 8 टीमो के 200 खिलाड़ी खेल में भाग ले रहे है।प्रतियोगिता में पंचायत समिति सदस्य हीना बानू लूहार,अल्पसंख्यक ब्लॉक कॉंग्रेस अध्यक्ष अब्दुल कय्यूम लुहार,फुरकान अली,आरपी सत्य प्रकाश खटीक,वॉलीबॉल खिलाड़ी ज्ञान मल खटीक सहित आदि उपस्तिथ थे।

आयोजक विद्यालय केपिटल स्कूल के संस्था प्रधान राजीव सारस्वत ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और बताया कि छात्र छात्रा प्रतियोगिता में 14 वर्ष की ब्लॉक पर छात्र वर्ग में विजेता टीम व छात्राएं जिले पर सीधे भाग ले रही है।कार्यक्रम का संचालन मोहम्मद शाबिर रँगरेज ने किया।

(फ़ोटो केप्शन-बीगोद कस्बे में वॉलीबॉल जिला स्तरीय 14 वर्ष छात्र छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता में प्रतियोगिता ध्वजारोहण करते अतिथि व प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा करते अतिथि।)

फोट़ो–प्रमोद कुमार गर्ग

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

क्षैत्रीय विधायक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अभिनंदन किया

बीगोद- बुधवार को क्षैत्रीय विधायक गोपाल खंडेलवाल ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अजमेर …