Breaking News

यूपी की विधानसभा मे गूजी गाजीपुर जिले मे पुल निर्माण के लिए चल रहे किसानो के धरने की आवाज

 

रिपोर्ट:राकेश कुमार

आईबीएन न्यूज के लगातार प्रकाशन के बाद जिले मे चल रहे 34 दिन से किसानो के धरने की गूंज यूपी की विधानसभा मे सुनाई देना लगी है अंडरपास पुल निर्माण चालू करने के लिए चल रहे धरने का मामला इलाके के सपा विधायक मन्नू अंसारी ने विधानसभा मे उठाया है इसकी जानकारी होने के बाद किसानो का जोश बढ गया है और इस धरने मे महिलाओ की तादात भी बढने लगी है। जबकि जिले के सासद व पूर्व सांसद समेत जम्मू के एलजी कानो मे तेल डाल तमाशबीन बने हुए है।

धरना पर बैठे लोगो का आज 34 दिन हो गया है बारिश मे लोग बैठे रहे प्रशासन को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है नगवा उर्फ नवापुरा ग्राम के पूर्व प्रधान लोरीक यादव के नेतृत्व मे धरना चल रहा है आज मन्नू अंसारी ने फरवरी मे विधानसभा मे भी पुल के विषय को लेकर आवाज़ उठाया। और माग की गयी कि किसानो के हित मे पुल का निर्माण शुरू किया जाय।

आपकी बताते चले कि वर्ष 2014 मे इलाके के आधा दर्जन गाव के किसानो की सुविधा के लिए इस पुल निर्माण का टेंडर हुआ और निर्माण के लिए 4 करोड रूपये भी अवमुक्त कर दिया गया लेकिन समाजवादी सरकार के चर्चित ठेकेदार रामबचन यादव ने अपने चिरपरिचित दबंगई के आधार पर काम शुरू कराया यही इलाकाई लोगो को रास नही आया और विवाद बढने से पैसा वापस चला गया।

ठेकेदार के दोबारा फिर पैसा 2023 मे मैनेज कर दुबारा मंगाया लेकिन पूर्व से ठेकेदार को लेकर खार खाये दूसरे दल के लोगो के विरोध से निर्माण अटका पडा है जबकि पुल निर्माण शुरू करने को लेकर इलाकाई किसान एक माह से लगातार धरना दे रहे है ।अब तो धरने मे महिलाये भी शामिल हो गयी है। चर्चा तो यह भी है कि उत्तर प्रदेश किसान महा सभा की जिला इकाई ने भी किसानो के समर्थन मे उतरने का मन बना लिया है।

 

कुल मिलाकर पुल निर्माण और उसके बाद किसानो से होने वाली हमदर्दी का सेहरा अपने सिर बाधने के लिए सत्ता व विपक्ष के नेता एडी चोटी का जोर लगा 8 साल से पुल निर्माण मे बाधक बने हुए है जबकि पूर्व सासद व विकास पुरुष के नाम से विख्यात जम्मू के एल जी मनोज सिन्हा व जिले के मौजूदा भाजपा सांसद व किसान नेता विरेन्द्र सिह मस्त तमाशबीन बने हुए हे। संबंधित विभाग के अफसर भी तेल व तेल की धार देखने मे मस्त है।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

राजकीय कन्या महाविद्यालय में दो-दिवसीय पांचवी वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:राजकीय कन्या महाविद्यालय नचौली के नवनिर्मित भवन में यह …