Breaking News

लॉयन्स इन्टरनेशनल द्वारा शिरड़ी साईं बाबा स्कूल टीचर ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:सेक्टर 86 स्थित शिरड़ी साईं बाबा स्कूल में लायन्स इन्टरनेशनल क्लब डिस्ट्रिक 321-A1 के तत्वाधान में दो दिवसीय टीचर ट्रेंनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता लॉयन टी पी एस खिल्लन ने की। कार्यक्रम में मुम्बई से आई हुई मुख्य प्रशिक्षु निधि नागरथ ने शिक्षकों को शिक्षा के विशेष गुण सिखाए। दो दिवसीय वर्कशॉप में नागरथ ने शिक्षकों को आत्मविश्वास,टीम वर्क और छात्रों को सही तरीके से नियंत्रित करना भी सिखाया।

कार्यशाला में शिरड़ी साईं बाबा स्कूल के 40 शिक्षकों ने भाग लिया। जिसके लिए उन्हें प्रमाण-पत्र देकर प्रमाणित किया गया। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष डॉ.मोतीलाल गुप्ता ने इस कार्यशाला की सराहना करते हुए कहा कि शिक्षक ही एक समृद्ध देश की संरचना करते हैं। शिक्षकों को सही तरीके से छात्रों को नियंत्रित करना एक कला है और कला को सीखा जा सकता है। इस प्रकार की कार्यशालाओं से शिक्षकों का मनोबल बढ़ता है। कार्यक्रम के अंत में प्रधानचार्या बीनू शर्मा ने निधि नागरथ को साई बाबा की प्रतिमा भेंट कर सम्मानित किया।

और उन्होंने कहा कि यह कार्यशाला हमारे शिक्षकों के लिए मील का पत्थर साबित होगा। मुझे विश्वास है कि इस कार्यशाला में सीखे हुए गुणों का प्रयोग शिक्षक सही दिशा में करेंगे। और इसका फायदा छात्रों को भी मिलेगा। लॉयन्स क्लब द्वारा प्रधानाचार्या बीनू शर्मा को प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विद्यालय की शिक्षकों के साथ-साथ लॉयन अनिल अरोड़ा,लॉयन एन के गुप्ता,कर्नल सुनील कुमार सोबती,लॉयन बीएम शर्मा,लॉयन एल के झांब,लॉयन जग्गी,लॉयन ए डी भट्ट,लॉयन एस के खन्ना, लॉयन राहुल भारद्वाज,लॉयन सिंघानिया,लॉयन ओमकार सिंह रेणू,लॉयन रवि मनचन्दा,लॉयन सुरेन्द्र सिंह आदि शामिल रहे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

सराय ख्वाजा मार्किट हुईं अतिक्रमण का शिकार

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:सराय ख्वाजा मार्किट शहर की व्यवस्थित और सुन्दर मार्किटों …