Breaking News

बिल्ड़रों की मनमानी के चलते मूलभूत सुविधाओं से महरूम है सेक्टरवासी:ललित नागर

 

फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट

फरीदाबाद:तिगांव क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-85 ई ब्लाक में रहने वाले लोग पिछले काफी समय से मूलभूत सुविधाओं से जूझ रहे है। शिकायतें करने के बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है,जिसके चलते उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सेक्टर में व्याप्त समस्याओं के संदर्भ में स्थानीय निवासियों ने एक मीटिंग का आयोजन किया।

मीटिंग में मुख्य रूप से तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ललित नागर ने शिरकत की और लोगों की समस्याओं को जाना। इस दौरान लोगों ने पूर्व विधायक ललित नागर को बताया कि उनके सेक्टर की अधिकांश सड़कों टूटी पड़ी है और बदहाल है,जिसके चलते लोगों को आवागमन में दिक्कतें पेश आती है,जब इन बदहाल सड़कों को दुरूस्त करवाने के लिए वह प्रशासन व सरकार के नुमाइंदों से कहते है तो उनका कहना होता है कि बिल्डर इन सड़कों को बनवाएगा,जबकि बिल्डर से जब कहा जाता है तो वह सडक़ों को बनवाने के लिए अनाप-शनाप पैसे मांगते है।

लोगों ने बताया कि यहां बिजली की भी खासी समस्या है,वह चाहते है कि उन्हें बिजली सीधे विभाग द्वारा मिले क्योंकि बिल्डर द्वारा मनमाने रेट पर बिजली दी जाती है। उन्होंने बताया बिल्डर ने यहां प्लाटिंग करके घर बनवाए थे‌। वह अनाप-शनाप मेंटेनेंस चार्ज मांगते है,जिससे लोगों की जेबों पर अतिरिक्त बोझ पड़ रहा है वहीं यहां सीवरेज की व्यवस्था भी काफी बेहाल है,आए दिन सीवरेज जाम रहते है और गंदा पानी सडक़ों पर आ जाता है, जिससे बदबू आती रहती है।

इसके अलावा यहां सिक्योरिटी गार्डाे की कमी है,जिसके चलते सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रहता है,पार्क के नाम पर बिल्डर पैसे तो ले लेता है,लेकिन पार्क पूरी तरह से विकसित नहीं किए है। इसके अलावा यहां की सड़कों पर स्ट्रीट लाईटें खराब पड़ी है,जिसके चलते यहां आपराधिक वारदातें घटित होने का भय बना रहता है। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद पूर्व विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार बिल्डरों के हाथों की कठपुतली बनी हुई है, सरकार और बिल्डरों की मनमानी के चलते यहां के लोग बुनियादी सुविधाओं से महरूम है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का विकास केवल कागजों तक सिमटा हुआ है। जबकि जमीनी स्तर पर विकास शून्य है। नागर ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर उनकी सभी समस्याओं का जड़मूल से समाधान करवाया जाएगा और लोगों के खून पसीने की कमाई को हड़पने वाले बिल्डरों के खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी तथा बिल्डरों की जवाबदेही तय की जाएगी अगर उन्होंने तय समय सीमा के अंदर लोगों को सुविधाएं नहीं दी तो उनके खिलाफ एफआईआर तक दर्ज करवाई जाएगी।

इस मौके पर सुमेर सिंह सोरौत,केसरी नंदन सोरौत,संदीप शर्मा,वीरेंद्र सोरौत, पी एस राघव,एस एन सिंह, गोपाल नेगी,राजेश दुग्गल,राजेश शर्मा,सुरेंद्र सिंह चौहान,ईश्वर,राजीव शर्मा,विकास नागर,अजय मित्तल,डा.उमेश, अमन जैन,योगेश नरवत,भविष्य वशिष्ठ सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

आशाराम बापू की हालत गम्भीर,इच्छानुरूप चिकित्सा की मांग

  फरीदाबाद से बी.आर.मुराद की रिपोर्ट फरीदाबाद:झूठे आरोपों के तहत जोधपुर कारागार में रखे गये …