Breaking News

सेवानिवृत्त शिक्षक यशोदा नंदन को स्कूल के शिक्षको ने दी भावभीनी विदाई

 

रिपोर्टर सौरभ पाठक IBN NEWS बरेली

फतेहगंज पश्चिमी। प्राथमिक विद्यालय चिटौली मे शिक्षक यशोदानंदन गंगवार के सेवानिवृत्ति पर रविवार को विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्कूल के शिक्षको ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय चिटौली मे लगातार 15 वर्षों तक यशोदानंदन गंगवार ने अपनी सेवा दी है। कहा कि वे विद्यालय के बच्चों के विकास में इनका योगदान सराहनीय रहा है। शिक्षक संदीप गुप्ता ने कहा कि शिक्षा जगत मे यशोदानंदन गंगवार की एक विशेष पहचान है।

उनका क्रियाकलाप बच्चों एवं शिक्षकों को चिरस्मरणीय रहेगा। कहा कि योगदान एवं सेवानिवृत्त होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। लेकिन अपने कार्यकाल में इन्होंने जिस तरह बेहतर प्रदर्शन किया वह हमेशा अनुकरणीय है। शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष कपिल यादव ने कहा कि शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते है। बदलाव प्रकृति का नियम है। सरकारी सेवा मे भी स्थानान्तरण और सेवानिवृत्ति एक प्रक्रिया है। उन्होंने सेवानिवृत शिक्षक के शेष जीवन के लिए उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

 

विद्यालय की इंचार्ज अध्यापिका मोहिनी कृष्णा सक्सेना ने कहा कि उनके शिक्षा से लाभान्वित होकर कई छात्र-छात्राओं ने अपना करियर बनाया तथा समाज में एक मिसाल कायम की। मौके पर स्कूल के शिक्षकों द्वारा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया और रामायण भेंट की गई। मौके पर मोहिनी कृष्णा सक्सेना, रचना सक्सेना, कुमारी सुनंदा, लोकेश कुमार शंखधार, मीनाक्षी शर्मा, राखी चतुर्वेदी, उत्पल वरना सहित अन्य लोग मौजूद रहे।।

About IBN NEWS

It's a online news channel.

Check Also

लखनऊ शहर के 75 चौराहों एवं तिराहों पर कराई जा रही है भव्य प्रकाश व्यवस्था एवं सजावट

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग-उ0प्र0 Ibn news ब्यूरो रिपोर्ट सुभाष चंद्र यादव लखनऊः 11 अगस्त, 2022 …

Leave a Reply

Your email address will not be published.